CG ब्रेकिंग वीडियो : चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में आरोपी गिरफ्तार, आरोपी से मोबाइल और सिम किया गया जप्त

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 27 जनवरी 2022

बलौदाबाजार जिले में एक आरोपी को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में गिरफ्तार किया गया है । दरअसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने जिला के सभी थाना प्रभारी को महिला एवं बच्चो के प्रति अपराधिक घटना पर त्वरित कार्यवाही के लिये निर्देशित किया है । जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीतांबर पटेल और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भाटापारा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव थाना प्रभारी थाना भाटापारा शहर के नेतृत्व में अवैध गतिविधियों पर सतत निगाह रखी जा रही है । जानकारी के मुताबिक थाना सुहेला के अपराध क्रमांक 161/2021 धारा67, 67बी IT एक्ट के आरोपी लकेश्वर उर्फ लक्की पिता बाबुलाल टंडन उम्र 31 साल पता ग्राम कुकदा थाना शिवरीनारायण जिला जांजगीर चांपा वर्तमान पता सुहेला थाना सुहेला को दिनांक 25/01/2022 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

 

 

सरकार के द्वारा सोशल मीडिया में किसी महिला या बच्चों पर पोर्नोग्राफी को मोबाईल में अपलोड, डाउनलोड व शेयर करने पर रोक लगाया गया है उसके उपरांत भी कुछ व्यक्तियों के द्वारा उक्त प्रकार की हरकत कर अन्य व्यक्तियों के मोबाईल में शेयर किया जा रहा है ।

https://youtube.com/shorts/PJbPhfQlPr4?feature=share

इसी तरह का मामला भाटापारा में सामने आने पर पूर्व में 03 आरोपी को थाना भाटापारा शहर पुलिस ने गिरफ्तार किया था । आज फिर चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव थाना प्रभारी द्वारा टीम को निर्देशित कर आरोपी लकेश्वर उर्फ लक्की के मोबाईल को कब्जे में लेकर चेक करने पर आरोपी लकेश्वर उर्फ लक्की टंडन के द्वारा अपने मोबाईल फोन में नाबालिक बच्चे व महिला का अश्लील विडियो को वर्ष 2020 में फेसबुक से दूसरे मोबाईल पर अन्य लोग को भेजना पाया गया है जिसे सरकार के द्वारा रोक लगाया गया है । आरोपी के कब्जा से उक्त कृत्य में उपयोग किया गया एक नग मोबाईल को सीम नंबर सहित जप्त किया गया तथा धारा 67, 67 बी IT एक्ट के तहत अपराध सबूत पाए जाने से गिरफ्तार कर दिनांक 26/01/2022 को माननीय न्यायालय पेश किया गया है । इस कार्यवाही में प्रधान आरक्षक नरेन्द्र कुमार निषाद, आरक्षक दुर्गेश स्वर्णकार व सायबर टीम बलौदाबाजार कुमार जायसवाल का विशेष योगदान रहा है ।

Share
पढ़ें   कार्रवाई : कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व एवं कृषि विभाग की संयुक्त टीम द्वारा अधिक दाम पर डी ए पी व यूरिया बेचने वाले दुकानदारों पर लगातार की जा रही कार्यवाही