CG ब्रेकिंग : नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, मुखबिरी के शक में देर रात युवक को उठा ले गए थे नक्सली, गांव के बाहर मिला शव

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ डेढ़ साल में 15 लोगों की नसलियों ने ले ली जान

■ 09 फरवरी को एक सरपंच पति को बीजापुर में उतारा था मौत के घाट

प्रमोद मिश्रा

 

 

दंतेवाड़ा, 11 फरवरी 2022

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए एक ग्रामीण की फिर हत्या कर दी है। बुधवार की देर रात करीब 8 से 10 की संख्या में पहुंचे हथियारबंद माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों की दहशत की वजह से परिजन इसकी जानकारी पुलिस को देने से डर रहे थे। मामला जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के टेटम गांव के रहने वाले ग्रामीण मंगलू मरकाम की नक्सलियों ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मंगलू अपने घर में सोया हुआ था। बुधवार रात 10 बजे 8-10 सशस्त्र नक्सली मंगलू के घर पहुंचे। घर से उसे उठाकर ले गए और कुछ ही दूरी पर गला रेतकर हत्या की। हत्या करने के बाद शव गांव में ही फेंक दिया। घटना की जानकारी गुरुवार को पुलिस को मिली। SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि कटे कल्याण थाने में अपराध दर्ज कर मामले की जांच जा रही है।

बीजापुर में सरपंच पति को मारा

नक्सलियों ने एक दिन पहले(09 फरवरी को) बीजापुर में भी तांडव मचाया था। जिले के कुटरू थाना क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता और सरपंच पति घनश्याम मंडावी को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी । कांग्रेस कार्यकर्ता आड़ावली गांव की सरपंच का पति भी है। जो जिले के ताडमेर गांव में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था। जहां ग्रामीण वेशभूषा धारण किए माओवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी ।

पढ़ें   CM विष्णुदेव साय 12 और 13 सितम्बर को लेंगे कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक कॉन्फ्रेंस : आज जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर से राज्य और केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की करेंगे समीक्षा; कल कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों की करेंगे समीक्षा, जानिए पूरा कार्यक्रम....

 

 

Share