परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग : परीक्षा तिथि बढ़ाने के साथ ऑनलाइन मोड से परीक्षा लेने की छात्रों ने मांग, BEO को सौंपा ज्ञापन

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

रोहित वर्मा

खरोरा, 19 फरवरी 2022

छत्तीसगढ़ में मार्च की पहली तारीख से शुरू हो रही 10वी व 12वी बोर्ड की परीक्षाओं की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर खरोरा हाईस्कूल के विद्यार्थियों ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा। कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते लम्बे समय से स्कूलों में ताला लटका था। इससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई है। लोकल कक्षाओं के बच्चों को छोड़ दे तो 10वीं, 12वीं बोर्ड क्लास के बच्चे पढ़ाई को लेकर चिंतित नजर आ रहे थे। अब एग्जाम की तारीख तय होने से इनकी चिंता और बढ़ गई। इन्हीं कारणों के चलते बड़ी संख्या में खरोरा हाईस्कूल के विद्यार्थी तथा कुल 7 स्कूल के विद्यार्थीयो ने तिल्दा पहुंचकर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बी. एल. देवांगन को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने सीबीएसई की तर्ज पर प्रदेश में हो रही 10वीं और 12वीं एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने अथवा तय तारीख पर ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन एग्जाम लेने की मांग की है।

 

 

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख से देव देवांगन, जानी डहरिया ,शिवमसाहू, शलँद देवांगन, नितीश वर्मा, आकाश मारकंडे, राजेश साहु ,हर्ष राज वर्मा, नितीश सोनवा , युवराज साहू, समीर गिरजाशंकर यादव, कुनाल व पुष्पाशु वर्मा, गुलशन सिन्हा ,चंद्रशेखर देवांगन, सुमीत साहू स लगभग 50 छात्र शामिल थे।

Share
पढ़ें   विधानसभा में जमकर बरसे प्रमोद शर्मा : विधायक प्रमोद शर्मा ने बताया राज्य सरकार को हिंदुस्तान का नंबर 1 भ्रष्ट सरकार, प्रमोद शर्मा बोले : "लूट सके तो लूट, दू बछर बाचे हे, फेर सत्ता जाहि छूट..."