छत्तीसगढ़ : 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं आज से होंगी शुरू, 3 लाख 80 हज़ार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 मार्च 3022

छत्तीसगढ़ में आज से 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। पहला पेपर आज हिंदी विशिष्ट का है। 10वीं की ये परीक्षा 23 मार्च तक चलेगी।
परीक्षा का समय सुबह 9.15 से दोपहर 12.15 बजे तक रखा गया है ।2 साल बाद परीक्षार्थी ऑफलाइन मोड पर एग्जाम दिलाएंगे। प्रदेश भर से लगभग 3 लाख 80 हजार छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। प्रदेश भर में 6, 743 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस बार परीक्षा देने की व्यवस्था अपने ही विद्यालय में की गई है जो पहले दूसरे विद्यालयों में रहती थी ।

 

 

आपको बताते चले कि इस बार कोविड पॉजिटिव छात्रों के लिए भी पेपर देने के इंतजाम किए गए हैं । कोविड पॉजिटिव विद्यार्थियों के लिए अलग से कमरे की व्यवस्था की गई है, जहां वो बैठकर परीक्षा दे पाएंगे ।

बोर्ड परीक्षा में उड़नदस्ता टीम की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इस लिहाज से इस बार जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ही उड़नदस्ता टीम का सदस्य बनाया गया है ।

Share
पढ़ें   डिप्टी CM विजय शर्मा ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में अतिरिक्त कक्ष का किया लोकार्पण, कहा - “यह विद्यालय उन्हें अपने सपनों को साकार करने का अवसर प्रदान करेगा और उनके उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेगा।”