छत्तीसगढ़ : नकल करती पकड़ी गई छात्रा, तो लगाया मौत को गले, आग लगाकर 10वीं की छात्रा ने किया जीवन लीला समाप्त

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर चाम्पा, 10 मार्च 2022

10वीं बोर्ड की परीक्षा में परीक्षा के दौरान नकल करतर ओएकड जाने पर छात्रा ने मौत को गले लगा लिया । छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बुधवार देर रात एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया। वह 10वीं की परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई थी। घर लौटने के बाद वह रात को छत पर गई और वहीं आग लगा ली। चीख-पुकार सुनकर परिजन पहुंचे, लेकिन तब तक वह आग की लपटों में बुरी तरह घिर चुकी थी। सूचना मिलने पर गुरुवार सुबह पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

 

जला शव

पामगढ़ क्षेत्र के धाराशिव की रहने वाली ललिता धीवर (16) पुत्री गोरेलाल धीवर बुधवार देर रात अपने घर की छत पर पहुंची और आग लगा ली। परिजनों ने जब उसकी चीख पुकार सुनी तो दौड़कर छत पर पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। ललिता आग की लपटों से बुरी तरह से घिरी हुई बेसुध जमीन पर पड़ी थी। परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक ललिता ने दम तोड़ दिया था।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि ललिता 10वीं क्लास में पढ़ती थी। 8 मार्च को उसका शासकीय हाईस्कूल धाराशिव में सामाजिक विज्ञान का पेपर था। इस परीक्षा में वह नकल करते हुए पकड़ी गई, जिसके बाद एग्जामिनर ने नकल प्रकरण बना दिया था। परीक्षा के बाद ललिता घर लौटी तो काफी दुखी थी। वह गुमसुम रहती और किसी से बात नहीं कर रही थी। इसके बाद देर रात उसने जान दे दी।

Share
पढ़ें   नशाखोरी : राजधानी के होटलों में खुलकर हो रही है नशाखोरी, कार्रवाई के लिए जोगी युवा मोर्चा करेगा एसपी से शिकायत