विधानसभा ब्रेकिंग : विधायक प्रमोद शर्मा ने सदन में उठाया जिले के सीमेंट संयंत्रों का मुद्दा, प्रमोद शर्मा बोले : “पर्यावरण विभाग को ताला लगा देना चाहिए”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 मार्च 2022

बलौदा बाजार जिले के विधायक प्रमोद शर्मा इस बार विधानसभा में लोगों से जुड़े मुद्दे को काफी प्रमुखता से उठा रहे हैं । बलौदाबाज़ार जिले में उपस्थित सीमेंट संयंत्र का मामला हो चाहे अन्य विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार का मामला हो, प्रमोद शर्मा इस बार काफी आक्रामक रूप में नजर आ रहे हैं ।

 

 

प्रमोद शर्मा ने आवास एवं पर्यावरण विभाग को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि, इस विभाग को ताला लगा दिया जाना चाहिए। आज पर्यावरण विभाग प्रमाण पत्र बेचने का काम ही कर रहा है। जिसके कारण हमारा क्षेत्र पर्यावरण प्रदूषण की मार झेल रहा है। बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र में कई सीमेंट प्लांट है, जिन्हें बड़ी संख्या में वृक्षारोपण का टारगेट दिया जाता है, लेकिन 20% भी वृक्षारोपण अगर उन्होंने सही ढंग से किया होता तो आज क्षेत्र में पर्यावरण की स्तिथि कुछ और ही होती।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, पर्यावरण विभाग वाहनों को रोक कर हरे रंग का स्टिंगर बेचने में अव्वल है। इनके द्वारा ग्रामीणों के साथ आतंकवादियो की तरह व्यवहार किया जाता हैं। यहां पर्यावरण विभाग सक्रिय नजर आता है, किन्तु बाकी जिम्मेदारी उन्हें समझ नही आती। फील्ड में उतर कर निरीक्षण करने का समय पर्यावरण विभाग के पास नहीं होता।

विधायक शर्मा ने क्षेत्र के पावर प्लांट एवम अन्य संयंत्र पर मानको को नजर अंदाज करने का आरोप भी लगाया। पर्यावरण विभाग की साठगांठ के कारण आज पूरा क्षेत्र प्रदूषण की मार झेल रहा है।

उन्होंने सदन में बताया ग्रामीणों ने सूचना दी कि चेन्नई की किसी कम्पनी का बारूद का गोदाम है। जिससे भीषण हादसा होने की संभावना से नकारा नही जा सकता। वन्यजीवों को इससे खतरा है। उन्हें लायसेंस कौन दिया यह प्रश्न क्षेत्र की जनता पूछ रही है।

पढ़ें   आदिम जाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण मंत्री मोहन मरकाम ने ली विभागीय बैठक, ली विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी

उन्होंने पर्यावरण विभाग व मंत्री महोदय से बलोदा बाजार क्षेत्र में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए पर्यावरण का उल्लंघन करने वाले, खदानों, संयंत्रो पर कार्यवाही करने की मांग की है।

Share