वॉक ए कॉज : रायपुर पुलिस द्वारा आयोजित ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम में कलिंगा विश्वविद्यालय ने लिया भाग, महिलाओं के सशक्तिकरण के थीम पर कार्यक्रम का आयोजन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 मार्च 2022

रविवार 13 मार्च रविवार को जिला पुलिस रायपुर द्वारा महिलाओं पर हो रहे अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेस के लिए आयोजित ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कलिंगा विश्वविद्यालय से ही छात्र और विभिन्न विभाग के सदस्यों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में मरीन ड्राइव से घड़ी चौक और वापस मरीन ड्राइव जाने के लिए सुबह 7:30 बजे 3 किलोमीटर की पैदल यात्रा शामिल थी। इस आयोजन का विषय ‘अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए एक महिला को सशक्त बनाना, अगली पीढ़ी को शिक्षित करने के लिए एक महिला को शिक्षित करना’ था ।

 

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेयर एजाज ढेबर विधायक कुलदीप जुनेजा और महिला आयोग की डॉ. किरणमयी नायक थी । इवेंट ‘वॉक ए कॉज’ एक पहल थी, जिसका उद्देश्य महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों की महिलाओं को एकजुट करना था। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शिक्षा सेवा व्यवसाय आदि हर क्षेत्र में महिलाओं के प्रभुत्व और जीत की सराहना की गयी। समाज में बदलाव लाने की भावना और उनके सामाजिक अधिकारों का जश्न मनाया गया। इस अवसर पर प्रतिभागियों ने जुम्बा नृत्य भी किया ।

मरीन ड्राइव से शुरू हुई इस चॉक में बढ़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया और मेयर एजाज डेबर ने झंडी दिखाकर ‘वॉक ए कॉज’ इवेंट शुरू करने की घोषणा की। मरीन ड्राइव से शुरू होकर नगर घड़ी चौक से गुजरते हुए और महिलाओं के खिलाफ अपराध के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिभागियों द्वारा तीन किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरी की गई। इस आयोजन में महिला पुलिस कर्मियों, विभिन्न खिलाडियों, पेशेवरों और नागरिकों ने भाग लिया।

पढ़ें   CG में बड़ा सड़क हादसा : तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत, बाइक सवार तीनों युवक एक ही गांव के

कलिमा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी और डीन छात्र कल्याण-डॉ. आशा अंभईकर के मार्गदर्शन में कलिंगा विश्वविद्यालय से स्मिता प्रेमानंद एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी और फैशन डिजाइनिंग में सहायक प्रोफेसर खेल निर्देशक डॉ. राकेश भारती, स्वाति अग्रवाल, यंग इंडियन समन्वयक और सिविल इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. कोमल गुप्ता, एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक और सहायक प्रोफेसर कॉमर्स एण्ड मैनेजमेंट साइमन जॉर्ज इंडियन समन्वयक और सॉफ्ट स्किल ट्रेनर श्री राजकुमार दास, कला एवं मानविकी में सहायक डीएस और सहायक प्रोफेसर और श्री शेख अब्दुल कादिर, कला और मानविकी में सहायक प्रोफेसर और छात्र उपस्थित थे।

आयोजकों ने इस अवसर पर कलिंगा विश्वविद्यालय को प्रमाण-पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Share