लो वोल्टेज बिजली के चलते पानी की विकराल संकट से गुजर रहे छुही, सलोनी,दरगहन,लिलर एवं भवरमरा के ग्रामीण, टैंकर से पानी की व्यवस्था कर रहे सरपंच

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 25 मार्च 2022

धमतरी जिला के अंतर्गत आने वाले छुही,सलोनी,दरगहन, लिलर,एवं भवरमरा के ग्रामीण भीषण गर्मी में लो वोल्टेज की विकराल समस्या से गुजर रहे है, लो वोल्टेज बिजली होने के कारण सिंगल फेस मोटर भी चलना मुस्किल हो गया है।
ग्राम पंचायत सलोनी के सरपंच नरेश दीवान ने बताया कि छुही,सलोनी,दरगहन,लिलर,भवरमरा क्षेत्र के अनेक गांवों में लो-वोल्टेज की समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन कर रह गई है। यहां पर इस समस्या के चलते आए दिन लोगों को अंधेरे में ही रात गुजारनी पड़ रही है। इस अंचल में ज्यादातर गांवों में बिजली ठप रहने से लोग खासे परेशान हो गए हैं। नरेश दीवान ने बताया कि लो वोल्टेज की समस्या की शिकायतों को अधिकारियों द्वारा अनदेखा कर देने से ग्रामीणों में जगह-जगह आक्रोश व्याप्त है।

 

 

क्षेत्र के गांवों में इन दिनों बिजली बंद रहने की समस्या को लेकर आए दिन शिकायत करने के बाद भी इन गांवों में सुधार कार्य नहीं हो पा रहा है।
बताया जाता है अरौद सब स्टेशन फीडर से विद्युत आपूर्ति वाले गांवों में सबसे अधिक समस्या व्याप्त है। ग्राम पंचायत सलोनी के सरपंच नरेश दीवान ने लो बिजली की समस्या के सम्बंध में विद्युत विभाग को जानकारी होना भी बताया अब सोचने वाली बात होगी आखिर विभाग कर क्या रही है, आखिर कब तक पानी के विकराल संकट से गुजरना होगा ग्रामीणों को,कब तक चलेगी बिजली की आँख मिचौली?

Share
पढ़ें   कार की विंडो में हाथ फंसाकर युवक को 3 किमी तक घसीटा, मामूली सी बात पर क्रूरता की हदें पार