छत्तीसगढ़ : बीजेपी की महिला कार्यकर्ता ने लगाया बीजेपी जिलाध्यक्ष पर छेड़छाड़ का आरोप, जिलाध्यक्ष बोले : “फंसाने की साजिश”,पुलिस जुटी जांच में

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायगढ़, 03 अप्रैल 2022

 

 

 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बीजेपी जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के खिलाफ पार्टी की महिला कार्यकर्ता ने शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पार्टी फोरम सहित कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करायी है।

भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के खिलाफ छेड़छाड़ वाले मामले में शनिवार को पीड़िता खुलकर सामने आई और उमेश पर खुलकर आरोप लगाया है। वहीं इस पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि यदि शिकायत सही साबित हो जाती है तो वो राजनीति से सन्यास ले लेंगे। उन्होंने इस घटना को राजनीतिक षड्यंत्र बताया और कहा कि पार्टी की ओर से जल्द कार्रवाई की जा सकती है।

शुक्रवार की शाम कोतवाली थाने में शिकायत देने वाली पीड़िता शनिवार को कोतवाली थाना पहुंचकर थाना प्रभारी मनीष नागर के पास अपना बयान दर्ज कराया और मीडिया से बात की। युवती ने मीडिया को बताया कि वह भाजपा कार्यकर्ता है इसलिए सबसे पहले वह भाजपा प्रदेश के नेताओं से मुलाकात करके शिकायत की,लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह थाने में कार्रवाई के लिए आई है।

उसने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा बार-बार उसके खिलाफ बातें फैलाई जा रही है और उसे थाने में एफआईआर दर्ज करने की चुनौती दी गई है। ऐसे में उसके पास और कोई चारा नहीं था। पीड़िता से जब पूछा गया कि घटना के इतने दिनों बाद वह शिकायत क्यों करवा रही है तो उसने कहा कि घटना के बाद जब वह शिकायत करने आ रही थी तब भाजपा के कुछ पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष के मित्रों ने उसे यह कहकर डरा दिया कि वह पैसे वाला है, उसे मार भी देगा तो उसे कुछ नहीं होगा। लेकिन जब पार्टी में एक और मामला सामने आया तब हिम्मत आई और पहले पार्टी फोरम में शिकायत की। कही कोई सुनवाई नहीं होने पर पीड़िता पुलिस के शरण में पहुंची है. जहां उसे न्याय की उम्मीद है। पीड़िता ने यह भी कहा कि उसे लगातार सोशल मीडिया के जरिये बदनाम करने की भी कोशिश और डराने का प्रयास किया गया, लेकिन वो डरने वाली नहीं है।

पढ़ें   बांदा मतदान केंद्र से करीब 2 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने की फायरिंग: सुरक्षाबलों ने की जवाबी कार्रवाई; सभी सुरक्षित, मतदान जारी

इधर पीड़िता के द्वारा थाने में शिकायत करने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता बुलाया और उमेश अग्रवाल ने दावा किया कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप गलत है। उन्हें षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है। पार्टी इस षड्यंत्र की जांच कर रही है और जल्द ही इस संबंध में मीडिया में बयान जारी करेगी। उमेश अग्रवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने पीड़िता के शिकायत करने से पहले थाने में आवेदन दिया है और कोर्ट में भी परिवाद दाखिल किया है।

पूरे मामले में कोतवाली थाना प्रभारी पीड़िता के बयान के बाद उमेश अग्रवाल को नोटिस जारी कर बयान उपरांत आगे की कार्यवाही की बात कह रहे।बहरहाल, छेड़छाड़ का मामला पिछले एक सप्ताह से तूल पकड़ा हुआ है,लेकिन अभी तक न तो पार्टी से और ना ही थाने में किसी प्रकार की कोई कार्यवाही हुई है। अब देखना होगा की इस मामले में ठोस कार्यवाही होती है या फिर केवल जांच ही चलती रहेगी।

Share