भगवान हनुमान जन्मोत्सव : पीएम मोदी ने किया 108 फ़ीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, मोदी बोले : “एक भारत, श्रेष्ठ भारत के हनुमान जी अहम सूत्र”

Exclusive Latest बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 अप्रैल 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हनुमान जयंती के अवसर पर गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया. ये भगवान हनुमान से संबंधित चार धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान की मूर्ति स्थापित की जाने वाल मूर्ती है. इस कड़ी में यह हनुमान की दूसरी मूर्ति है जो पश्चिम दिशा में है. इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है. इस मौके पर पीएम ने कहा कि हनुमान जी अपनी भक्ति से, अपने सेवाभाव से, सबको जोड़ते हैं ।

 

 

रामेश्वरम में 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमारामेश्वरम में 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा स्थापित की जाएगी. श्री हरीश चंद्र नंदा एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट इस मूर्ति की स्थापना करेगा. मूर्ति स्थापित करने के लिए इस साल फरवरी में शिलान्यास किया गया. बाक़ी दो मूर्तियां देश के दूसरे इलाकों में हैं. चौथी मूर्ति के लिए जगह चिह्नित करने की योजना है. ट्रस्ट के मुताबिक पत्थर की मूर्ति का निर्माण मार्च से शुरू होगा और दो साल में काम पूरा होने की उम्मीद है ।

 

 

Share
पढ़ें   खाद्य विभाग ने मुंगेली स्थित आकाश अन्न भंडार में मारा छापा : 05 क्विंटल एफआरके मिक्स मोटा चावल जप्त