ब्रेकिंग : अब नितिन गडकरी आ रहे छत्तीसगढ़ दौरे पर…मोदी कैबिनेट के मंत्रियों का दौरा जारी…ये है गडकरी का कार्यक्रम

Bureaucracy Exclusive Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा, 20 अप्रेल, 2022 | रायपुर/ नागपुर।

 

मोदी मंत्रिमंडल के मंत्री लगातार छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। बीते सोमवार से मोदी कैबिनेट के चार मंत्री प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं और वहां विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

 

 

 

अब इसी कड़ी में गुरुवार को देश के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान गडकरी सुबह 11:00 बजे नागपुर से रवाना होंगे और रायपुर पहुंचने के बाद पार्टी के लोगों से मुलाकात करेंगे।

 

 

साथ ही आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ से जुड़े केंद्र सरकार के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और अधिकारियों से वन टू वन चर्चा करेंगे।

 

हाल ही में मिली है राज्य को सौगात

गौरतलब है कि हाल ही में संसद के सत्र के दौरान नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को NH सम्बन्धित कई तरह के सौगातें दी हैं। ऐसे में इन सब विषयों को लेकर वो अनेक अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

 

लगातार केंद्रीय मंत्रियों का दौरा

 

इससे पहले सोमवार को केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय वन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा और केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवसिंह चौहान प्रवास पर रहे।

 

 

केंद्रीय संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान दो दिवसीय बस्तर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने दन्तेवाड़ा पहुंचकर जिले के सभी विभागों के द्वारा जिले में किए गए विकास कार्यो की विभागीय समीक्षा बैठक ली। जिसमें जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने उपस्थित होकर अपने-अपने विभाग के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी केंद्रीय राज्यमंत्री को दी। वहीं केंद्रीय मंत्री देवुसिह ने बताया नीति आयोग के जरिए देश में 118 पिछड़े जिलों को आकांक्षी बताकर वहां मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए पैरामीटर्स बनाये और इन्हीं पैरामीटर्स में किये जाने वाले कामों की वे समीक्षा करने आये हैं। और नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार लगातार कदम उठा रही है।

पढ़ें   ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचीं BJP प्रभारी पुरंदेश्वरी...PM आवास योजना मामले में साधा कांग्रेस पर जमकर निशाना

 

हाल ही में मिले थे बस्तर सांसद

छत्तीसगढ़ के धमतरी से जगदलपुर के बीच 225 किलोमीटर तक जल्द ही अब फोरलेन सड़क बनने वाली है। बस्तर सांसद दीपक बैज ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर इसकी मांग की थी। नितिन गडकरी ने फोरलेन बनाने के लिए आश्वासन भी दिया था। बताया जा रहा है कि 1 महीने के अंदर फोरलेन बनाने के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) भी बनकर तैयार हो जाएगी। इधर जगदलपुर से धमतरी के बीच फिलहाल सड़क निर्माण की मरम्मत का कार्य चल रहा है।निर्माण कार्य की धीमी गति को लेकर भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नाराजगी जताई थी।

Share