CM भूपेश हुए दिल्ली रवाना : सोनिया गांधी से आज हो सकती है मुलाकात, सोनिया गांधी से मुलाकात के विषय पर क्या बोले CM?, पढ़ें

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 अप्रैल 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विशेष विमान के द्वारा नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए । बताया जा रहा है कि दोपहर बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात हो सकती है । सोनिया गांधी से मुलाकात के विषय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2024 के आम चुनाव के लिए तैयारी हो रही है साथ ही राज्य सरकार के कामकाज,जनहित योजनाओं समेत राजनीतिक विषयो पर चर्चा संभव है । सीएम ने कहा कि संगठन द्वारा दिए गए कार्यो को लेकर भी चर्चा हो सकती है । सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कई और नेताओं से होगी मुलाकात । सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कल जाना था, कल की बैठक कैंसिल हुई तो आज जा रहा हूं..वेणु गोपाल जी से मुलाकात होगी..10 जनपद में बैठक होगी..लगातार बैठकों का दौर चल रहा है..सारे बड़े नेताओं और प्रदेश के नेताओं से मिल रहे हैं..जाने के बाद पता चलेगा कि विषय क्या है?
सीएम ने विद्युत संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर सीएम ने कहा कि हम लोग विज्ञापन निकाले थे..हाईकोर्ट में स्टे हो गया..बाद की स्थिति अधिकारी लोग ज्यादा बेहतर बता पाएंगे ।

 

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनौती वाले बयान पर सीएम भूपेश बघेल का पलटवार कहा-

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले अपने पुराने भाषण को निकाल ले और अभी जो बोल रहे हैं उन दोनों की तुलना कर ले..मैं ज्योतिरादित्य जैसे लोगों की बातों का जवाब नहीं देता..जो खुद कुर्सी के लिए दल बदल लेते हैं..जिनकी कोई ऑडियोलॉजी नहीं है उनके बारे में क्या बात करें..

पढ़ें   PAT/PVPT के रिजल्ट जारी: एग्रीकल्चर और वेटनरी कोर्स में मिलेगा प्रवेश

योगी सरकार के द्वारा भी गोबर खरीदने पर कहा-

अच्छी बात है पूरा देश खरीदें..आज जो समस्या आवारा पशुओं से है..लोग परेशान हो रहे हैं..गोबर खरीदी जाए,चारा की व्यवस्था हो,छुट्टे जानवरों की रहने की भी व्यवस्था हो..

राहुल गांधी के कोयले की कमी वाले ट्वीट पर सीएम ने कहा-

इनकी जो कोयला नीति है वह असफल रही है..पहले जो केप्टी माइंस है सब को निरस्त किया गया..उसके बाद इन्होंने नीलाम किया..नीलम में कोई भाग नहीं लिया..आज कोयले की स्थिति है पावर प्लांट के अलावा दूसरे जो प्लांटों को कोयले की आवश्यकता है उसकी पूर्ति बंद कर दिए हैं..औद्योगिक गतिविधियों में इसका दुष्प्रभाव पड़ेगा..जितने कोयले की आवश्यकता है उतना उत्पादन नहीं हो रहा है..इसलिए भारत सरकार अब कोयला विदेशों से आना है इस पर दबाव डाल रहे हैं कि अनिवार्य रूप से देश के कोयले के साथ विदेशी कोयला आपको मिलाना होगा..उत्पादन महंगा होगा तो बिजली भी महंगी होगी..कोयले की स्थिति ठीक नहीं है..स्थिति भयावह होने वाली है

ऑनलाइन एग्जाम में नकल को लेकर कहा-

घर में बैठकर करें आप फोटो ना खिच पाएं तो वह ठीक है..यदि गार्डन में बैठकर लिख लिए फोटो आ गया तो वह नकल हो गया..ऑनलाइन का और क्या मतलब है?..ऑनलाइन कहीं पर भी बैठ कर सकता है ।

Share