झीरम मामले पर डॉ. शिव डहरिया का बीजेपी नेताओं पर निशाना : मंत्री शिव डहरिया ने बीजेपी नेताओं पर झीरम मामले के दोषियों को बचाने का लगाया आरोप, डहरिया बोले : “हमारी सरकार दोषियों को सजा जरूर दिलाएगी”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 अप्रैल 2022

छत्तीसगढ़ के चर्चित कांड झीरम घाटी कांड को लेकर प्रदेश की राजनीति अब गर्म होने लगी है । सूबे के मंत्री डॉ शिव डहरिया ने इस मामले में बीजेपी नेताओं की भूमिकाओं पर सवाल उठाया है । झीरम मामले को लेकर मंत्री डॉ शिव डहरिया ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष न्यायालय में जाकर मामले की सच्चाई आने से रोकना चाहते हैं । डॉ. शिव डहरिया ने तत्कालीन रमन सिंह सरकार पर आरोप लगाते कहा कि क्या यह घटना जानबूझकर हुई है? शिव डहरिया ने जांच पर सवाल उठाने पर बीजेपी के नेता रमन सिंह और धरमलाल कौशिक पर सवाल उठाते कहा कि जिस हिसाब से बीजेपी इस मामले की सच्चाई आने पर रोक लगा रही है इससे यह लगता है कि इनका भी योगदान इस घटना में रहा है और जानबूझकर ये लोग घटना की सच्चाई नहीं देने आना चाहती है ।

 

 

डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा कि मामले के दोषी बच नहीं पाएंगे । हमारी सरकार दोषियों को सजा दिलाकर रहेगी ।

क्या  थाहुआ झीरम में?

छत्तीसगढ़ के झीरम घाटी कांड की बहुचर्चित कांड है । 26 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के 25 नेताओं की हत्या कर दी थी। यह हमला देश के इतिहास के सबसे बड़े नक्सली हमलों में गिना जाता है। इस हमले में 4 बड़े नेताओं की भी मौत हो गई थी ।

Share
पढ़ें   विष्णुदेव साय एक्शन में : शराब के नशे में विद्यालय आते थे कई शिक्षक, तो कई शिक्षक स्कूल आने के बाद हो जाते थे गायब, दो प्रधान पाठक, शिक्षक एलबी एवं सहायक शिक्षक एलबी को किया गया निलंबित