मिशन 2023 : ‘कार्य विस्तार’ योजना के तहत पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान करेगी बीजेपी, पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए काम करने की अपील करेंगे नेता

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 अप्रैल 2022

छत्तीसगढ़ में बीजेपी मिशन 2023 की तैयारी में जुट गई है । छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे के साथ स्थानीय नेताओं को दिल्ली में बुलाकर उनसे व्यापक चर्चा की जा रही है । छत्तीसगढ़ में पार्टी को बूथ लेवल से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने की जिम्मेदारी बीजेपी के बड़े नेताओं को राष्ट्रीय संगठन ने दिया है । इसी का असर है कि अब बीजेपी के बड़े नेताओं से मिलकर आने के बाद प्रदेश के नेता आगामी चुनाव को लेकर तैयारी करने में जुड़ गए हैं । प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी 5 मई से 20 मई तक कार्य विस्तार योजना की शुरुआत करने जा रही है जिसके तहत पार्टी के द्वारा किए जा रहे कार्य के साथ पुराने बीजेपी कार्यकर्ताओं का सम्मान भी पार्टी करेगी । जिससे जो कार्यकर्ता पार्टी से दूर जा रहे थे उनको भी अपने साथ लेने का प्रयास पार्टी करेगी ।

 

 

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव से ने बताया कि धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर भी बीजेपी आने वाले दिनों में बड़ा प्रदर्शन प्रदेश में करने वाली है । साथ ही भाजयुमो बेरोजगारी और बेरोजगारी भत्ता के मुद्दों को लेकर प्रदेश में बड़ा आंदोलन करने वाली है । आपको बताते चलें कि 2 दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष के साथ प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने बीजेपी के नेताओं से नई दिल्ली में मुलाकात की है और मिशन 2023 में अभी से लग जाने की बात बीजेपी के नेताओं से कही है ।

पढ़ें  

धर्मांतरण के मुद्दे को प्रदेश में उठाएगी बीजेपी

छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में पिछले 3 सालों में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हुआ है, भोले-भाले आदिवासियों को लालच देकर धर्मांतरण कराया गया है । जिसको लेकर आने वाले दिनों में बीजेपी बड़ा प्रदर्शन करने वाली है । बस्तर में चिंतन शिविर हो चाहे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का बयान उससे यह स्पष्ठ है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी धर्मांतरण को बड़ा मुद्दा बनाने वाली है । बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 27 मई को जशपुर में धर्मांतरण को लेकर बीजेपी बड़ा आंदोलन करेगी ।

संगठन में विस्तार की चर्चा

प्रदेश के बीजेपी नेताओं के नई दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद यह माना जा रहा है कि संगठन में आवश्यक परिवर्तन किए जाएंगे । सूत्र बताते हैं कि रायपुर, सरगुजा और बस्तर को लेकर संगठन मंत्री की नियुक्ति की जाएगी साथ ही प्रदेशकार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया जा सकता ।

इस बार कैसे लड़ेगी पार्टी?

पिछले तीन विधानसभा चुनाव डॉ रमन सिंह के चेहरे पर लड़ने वाली बीजेपी अब 2023 का विधानसभा चुनाव किसी के चेहरे पर नहीं बल्कि संगठित होकर एक साथ लड़ेगी । पार्टी सूत्रों का कहना है कि बीजेपी इस बार प्रदेश के किसी बड़े चेहरे को लेकर चुनाव नहीं लड़ने वाली है, बल्कि सामूहिक रूप से चुनाव लड़ने के बाद अगर जीत मिलती है तो राष्ट्रीय नेतृत्व यह तय करेगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

Share