सम्हलकर… अब अगर ट्रैफिक सिग्नल किया जंप, तो देना होगा 2 हज़ार जुर्माना, जारी हुआ नया नियम, पढ़ें

Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

गोपीकृष्ण साहू, 6 मई 2022, रायपुर

 

राजधानी रायपुर में अब लोगों को रेड सिगनल जंप करना महंगा पड़ने वाला है। दरअसल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अब लोगों को तीन सौ की जगह 2 हज़ार का भुगतान करना पड़ेगा। इसके साथ ही लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों को भी अब दोगुना जुर्माना भरना पड़ेगा यह नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 1 हज़ार रुपए की जगह अब 2 हज़ार रुपए देना पड़ेगा।

 

 

 

इसके साथ ही नए नियम के मुताबिक लोगों के द्वारा भेजे गए वीडियो फुटेज एवं फोटोग्राफ के आधार पर यातायात पुलिस के द्वारा उल्लंघन करता के विरुद्ध ई चालान और नोटिस भी जारी की जाएगी जिसमें वीडियो फुटेज या फोटोग्राफ्स के आधार पर उनका डिटेल देना अनिवार्य होगा। हालांकि राजधानी रायपुर में ई चालान का नियम काफी पुराना है लेकिन अब देखने वाली बात तो यह होगी कि लोग रायपुर में कितना इन नियमों का पालन अब कितना करते हैं?

 

 

इसलिए लागू हुआ नियम

गौरतलब है छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में घड़ी चौक, जयस्तंभ चौक, शास्त्री चौक समेत कई मुख्य चौराहों पर लोग अक्सर ट्रेफिक जम करते नजर आते हैं। जिससे दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यह बड़ा कदम उठाया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि नियम को लागू करने के लिए लोगों के साथ में सख्ती भी बरती जायेगी।

 

Share
पढ़ें   ब्रेकिंग Video : PCC अध्यक्ष के शहर में SDOP के साथ कांग्रेस नेता के पुत्र ने की भीड़ के सामने मारपीट...देर रात FIR दर्ज़...मामला पढ़ें