टी एस के दौरे का दूसरा दिन : मंत्री टी एस सिंहदेव ने लोगों से मुलाकात कर सुनी समस्याएं, अस्पताल के निरीक्षण के साथ जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के साथ कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 06 मई 2022

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अपने प्रदेश दौरे के दूसरे दिन बस्तर क्षेत्र के जगदलपुर और कांकेर के दौरे पर रहे । इस दौरान मंत्री टी एस सिंहदेव ने आम जनता,कार्यकर्ता,सरकारी कर्मचारियों के साथ विभिन्न संगठनों से मुलाकात कर उनकी समस्यायों को जानने का प्रयास किया । टी एस सिंहदेव ने अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया ।

 

 

मंत्री टी एस के दौरे के दूसरे दिन का प्रमुख दृश्य

■ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने विश्राम भवन में सर्व शिक्षा संघ के प्रतिनिधियों से की मुलाकात, लंबित एरियर्स भुगतान एवं कैशलस इलाज सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने सौंपा ज्ञापन ।

■ कैबिनेट मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने जनपद पंचायत सदस्यों के साथ विश्राम भवन में की चर्चा, जनप्रतिनिधियों का अधिकार, कार्य निर्माण कार्य की गुणवत्ता समेत अन्य विषयों पर हुई चर्चा।

■ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव जी ने स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल से विश्राम भवन में मुलाकात की, प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात के दौरान उनकी समस्याओं को जाना और सुझाव प्राप्त किए ।

■ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने अखिल भारतीय भतरा समाज और छत्तीसगढ़ पेंशनर कल्याण संघ के प्रतिनिधियों से की मुलाकात, समाज से जुड़े विषयों पर हुई विस्तृत चर्चा एवं पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधियों के सुझावों पर गंभीरता से बातचीत की ।

■ जैन समाज और सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों से कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने की मुलाकात, जीएसटी में रिलैक्सेशन और चिकित्सालय में स्पेशलिस्ट डॉक्टर की उपलब्धता के विषय पर हुई चर्चा ।

■ संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के प्रतिनिधियों से कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने की चर्चा, नियमित रोजगार के विषय पर हुआ गहन विचार – विमर्श ।

■ प्रदान एनजीओ, बस्तर सेवक मंडल और तीर्थधारा महिला संघ से श्री टी एस सिंहदेव ने की मुलाकात, कृषि और पौधारोपण को बढ़ावा देने, वाटरशेड व लाइवलीहुड जैसे अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा ।

पढ़ें   भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्यकारिणी का हुआ विस्तार..देखें लिस्ट

■ विश्राम भवन के कर्मचारियों के साथ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव, कर्मचारियों के आग्रह पर सभी के साथ खिंचवाई तस्वीर ।

■ औचक निरीक्षण में जगदलपुर स्थित महारानी अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, चिकित्सालय की व्यवस्था देखने के साथ ही मौजूद आमजनों और कर्मचारियों से की बातचीत, व्यवस्था को लेकर लोगों ने दी सकारात्मक प्रतिक्रिया ।

■ प्रेरणा हाल, कलेक्ट्रेट जगदलपुर में कैबिनेट मंत्री श्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक की, जीएसटी, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारीगण रहे मौजूद ।

■ विभागीय योजनाओं की समीक्षा के साथ ही लोगों से प्राप्त सुझावों और समस्याओं का भी किया गया है उल्लेख ।

■ कांकेर जिला सेनानी नगर सेना ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंचे कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव, कांकेर जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने उत्साह और आत्मीयता के साथ किया स्वागत ।

■ विश्राम भवन, कांकेर पहुंचे जनप्रिय नेता और कैबिनेट मंत्री टी एस बाबा, कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरशोर से किया गया स्वागत ।

■ लखनपुर और चारामा के पदाधिकारियों और आदिवासी हॉस्टल के छात्रों के साथ की विश्राम भवन, कांकेर में मुलाकात । आदिवासी हॉस्टल के छात्रों ने कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव को बताई अपनी समस्या

■ परलकोट किसान कल्याण संघ के प्रतिनिधियों ने भी बैठक में की सहभागिता, बताई अपनी समस्या और दिए आवश्यक सुझाव ।

■ जिला महिला कांग्रेस, कांकेर की सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव से की मुलाकात

■ दीपिका श्रीवास्तव, जिला महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने क्षेत्र में महिला कांग्रेस के कार्यों और उनकी मांगों पर की बातचीत ।

■ भानुप्रताप के कांग्रेसी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से कैबिनेट मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने विश्राम भवन, कांकेर में की मुलाकात, क्षेत्रीय मुद्दों पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी एस सिंहदेव से की चर्चा ।

पढ़ें   प्रांतीय अखंड ब्राह्मण समाज ने बढ़ाया सहयोग का हाथ

■ विश्राम भवन, कांकेर में कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने सेवादल के जिला अध्यक्ष रमेश गौतम के नेतृत्व में सेवादल सदस्यों से की मुलाकात, कांग्रेस की विचारधारा को जन – जन पहुंचाने वाले सेवादल के साथियों के समर्पण भाव को किया प्रणाम ।

■ छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण महासंघ के प्रतिनिधियों से कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने की मुलाकात, कोरोना के दौरान कार्य करने वाली नर्सों ने बताई अपनी समस्या, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जाने उनके सुझाव ।

■ विश्राम भवन, कांकेर में कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नरहरपुर के कांग्रेसी पदाधिकारीयों एवं कार्यकर्ताओं से भेंट । क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर सभी सदस्यों के विचार प्राप्त कर, उनके सुझावों को सुना ।

■ विश्राम भवन, कांकेर में कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने रेडी टू ईट समूह की महिलाओं के साथ की मुलाकात, रेडी टू ईट समूह की महिलाओं के साथ मेरी पूरी सहानुभूति : पंचायत मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ।
■ पंचायत मंत्री सिंहदेव ने प्रांतीय ग्राम पंचायत भृत्य कल्याण संघ से की मुलाकात, उनकी समस्याओं और सुझावों पर गंभीरता पूर्वक की चर्चा ।

■ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने जिला एनएसयूआई के युवा साथियों से मुलाकात की, क्षेत्र में सक्रिय युवा नेताओं का परिचय जानकर उनसे संवाद किया एवं जिले की स्थिति पर विचार प्राप्त किए ।

■ छत्तीसगढ़ प्रेरक/पंचायत कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों से पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव ने विश्राम भवन, कांकेर में की मुलाकात, पंचायत कर्मचारी संघ से जुड़े विषयों पर चर्चा करते हुए प्रतिनिधियों के सुझाव प्राप्त किए ।

■ पंचायत मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने विश्राम भवन कांकेर में अंजुमन इस्लामिया कमेटी के सदस्यों से की मुलाकात, मंत्री जी ने समाज से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हुए सभी के सुझाव जाने ।

Share