चंद्रदेव राय के जन चौपाल का पहला दिन : करोड़ों के विकास कार्यों की दी क्षेत्रवासियों को सौगात, काम में लापरवाही के चलते सचिव और पटवारी हटाये गए, थाना प्रभारी को बोरिया बिस्तर बांधने की दी नसीहत

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 मई 2022

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विधानसभा से विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय इन दिनों अपने विधानसभा क्षेत्र में जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करने में लगे हुए हैं । संसदीय सचिव चंद्र राय की जन चौपाल की शुरुआत 11 मई से हुई ।

 

 

जन चौपाल के पहले दिन संसदीय सचिव ने क्षेत्रवासियों को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी । साथ ही जनता को परेशान करने वाले पटवारी और सचिव के ऊपर भी कार्रवाई की गई । जन चौपाल को लेकर क्षेत्र की जनता में भी काफी उत्सुकता का माहौल है । क्षेत्रवासियों का कहना है कि हमारे विधायक, हमारे बीच आकर हमारी समस्याओं को सुन रहे हैं और उनका समाधान भी कर रहे हैं इससे बड़ी बात हमारे लिए और क्या हो सकती है!

 

संसदीय सचिव चंद्रदेव राय जन चौपाल के पहले दिन एक्शन में दिखें । ग्राम सैयाभाठा में अवैध शराब बिक्री के शिकायत पर थाना प्रभारी बया को 24 घंटे का अल्टिमेटम दिया गया साथ ही अवैध शराब बंद नहीं होने पर बोरिया बिस्तर बांधने की नसीहत भी थाना प्रभारी को दी ।

जन चौपाल भेंट मुलाकात, तुंहर सरकार, तुहर विधायक, तुहर द्वार कार्यक्रम के पहले दिन विधायक चंद्रदेव राय एक्शन मोड में दिखें । जनता की शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करते विभाग को निर्देशित किया। वही विधायक के त्वरित कार्रवाई से जनता काफी खुश नजर आई । सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन ,चौपाल में उपस्थित रहे हैं ,वही मौके पर विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे तथा विधुत विभाग के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए जिससे विधायक राय ने SDM कसडोल को कार्रवाई करने ,नोटिस भेजने निर्देशित किया जिससे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

पढ़ें   कवर्धा में चला बुलडोजर : साधराम यादव की गला रेतकर अयाज खान सहित 6 आरोपियों ने कर दी थी हत्या, अयाज खान के घर पर चला बुलडोजर, लोगों ने की फांसी की सजा देने की मांग

बार नवापारा आदिवासी क्षेत्र के लोगों को परेशान करने वाले पंचायत सचिव पर किया कार्यवाही की गई । छ: माह से अधिक समय से पेंशन राशि नहीं देने, राशनकार्ड नहीं बनाने , रोजगार गारंटी हेतु जाब कार्ड नहीं बनाने जैसे गंभीर शिकायत पर चार पंचायत बड़गांव, आमगांव ,चरौदा व ढेबी पंचायत के सचिव हटाये गये । विधायक व संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन श्री चंद्रदेव राय ने इस अवसर पर एक करोड़ रुपए से अधिक राशि के वन विभाग द्वारा निर्मित कार्यो का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण भी किया । सबसे अच्छी बात है कि संसदीय सचिव चंद्रदेव राय जन चौपाल कार्यक्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल समय में ही पहुंच रहे हैं ।
संसदीय सचिव ने सड़क मुरमीकरण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया ।

Share