TEAM INDIA :- BCCI ने लिया बड़ा फैसला, राहुल द्रविड़ की जगह बनाया गया इस दिग्गज को टीम इंडिया का कोच

ENTERTAINMENT Latest TRENDING Uncategorized खेल नई दिल्ली मनोरंजन

गोपीकृष्ण साहू, 26 मई 2022

Team India Coach On Ireland Tour: IPL 2022 के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है, इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा भी करना है।

इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे के लिए 2 अलग-अलग टीम बनाई जाएंगी, ऐसे में BCCI ने बड़ा फैसला लिया है और आयरलैंड दौरे के लिए एक नए कोच का ऐलान कर दिया है।

 

 

इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया को 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए कोच राहुल द्रविड़ के साथ रवाना होगी। ऐसे में नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ जाएंगे, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि लक्ष्मण डबलिन में टीम के साथ जाएंगे।

एक साथ 2 टीमें करेंगी दौरा

भारत का आयरलैंड दौरा 26 जून से शुरू होगा, जबकि टीम इंडिया को 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलना है, इस शेड्यूल को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया गया है, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल ही 47 वर्षीय लक्ष्मण को एनसीए का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था। राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी।

पिछले साल भी टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर थी, उसी दौरान एनसीए के तत्कालीन प्रमुख द्रविड़ ने हेड कोच बनकर टीम के साथ श्रीलंका दौरा किया था, इस दौरे पर भारतीय टीम ने वनडे और टी20 सीरीज खेली थी। इस बार राहुल द्रविड़ की जगह ये जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को मिली है। आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना अभी बाकी है, ऐसे में कई युवा खिलाड़ी इस दौरे पर टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Share
पढ़ें   इस्तीफा:- सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा....लोगों से मांगा समर्थन