खबर का असर : बलौदाबाजार पुलिस ने महुआ शराब के सौदागर को पकड़ा, आरोपी के कब्जे से 35 लीटर महुआ शराब जप्त, घर में लगा रखी थी फैक्ट्री

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

● बिलाईगढ़ क्षेत्र का एक बड़ा महुआ शराब कोचिया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस की गिरफ्त में
● सायबर सेल एवं थाना बिलाईगढ़ पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही कर घर में महुआ शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
● ग्राम बांसउरकुली में आरोपी द्वारा अपने घर में महुआ शराब बनाने का लगा रखा था एक प्रकार से लघु उद्योग
● आरोपी को अपने घर के हांथ-भट्टी में महुआ शराब बनाते रंगे हाथों पकड़ा गया
● आरोपी से 35 लीटर महुआ शराब किया गया जप्त
● मौके पर अवैध रूप से महुआ शराब की बिक्री रकम ₹27,000 नगदी किया गया बरामद
● आरोपी के घर से महुआ शराब बनाने हेतु रखे गए 12 ड्रम महुआ पास को किया गया नष्ट

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 31 मई 2022

 

 

बलौदाबाजार जिले के कसडोल से लेकर सरसींवा तक हर गांव में अवैध रूप से महुआ शराब बेचने की खबर को मीडिया24 न्यूज़ चैनल से प्रमुखता से लगातार प्रकाशित किया था । खबर के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आया और अब कार्रवाई भी देखने को मिल रही है ।

कार्रवाई की शुरुआत बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र के बांसउरकुली से हुई । जहां अवैध रूप से महुआ शराब बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को कच्ची महुआ शराब बनाते रेंज हाथों पकड़ा है । जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के निर्देशन में साइबर सेल बलोदाबाजार एवं थाना बिलाईगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम बांसउरकुली में दबिश देकर एक महुआ शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। ग्राम बांसउरकुली में आरोपी शराब कोचिया परमेश्वर ध्रुव ने अपने घर में महुआ शराब बनाने का एक प्रकार से लघु उद्योग बना रखा था। बिलाईगढ़ क्षेत्र में परमेश्वर ध्रुव का नाम एक बड़े शराब महुआ शराब कोचिया के रूप में कुख्यात हो चुका था, जिसमें मुखबिर की पुख्ता सूचना पर कल आरोपी के घर में पुलिस टीम द्वारा रेड कार्रवाई कर शराब कोचिया परमेश्वर ध्रुव को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें   जिम्मेदार कौन? : गरीबों के हक पर कौन डाल रहा है डाका?, ग्रामीणों का आरोप - 'कोयलीबेड़ा ब्लॉक के हर राशन दुकानों से हितग्राहियों को दिया जा रहा है नियमित मापदंड से कम राशन'

पैसा दो और शराब आराम से बेचो!(कथित ऑडियो) : बलौदाबाजार जिले के पुलिस आरक्षक ने की शराब कोचिये से पैसे की मांग, एक तरफ जिले में एक महीने में चोरी की 70 घटनाएं, दूसरी तरफ एक हफ्ते में तीन आरक्षकों के खिलाफ शिकायतें, पढ़ें ASP ने क्या क्या?

 

पैसा दो और शराब आराम से बेचो!(कथित ऑडियो) : बलौदाबाजार जिले के पुलिस आरक्षक ने की शराब कोचिये से पैसे की मांग, एक तरफ जिले में एक महीने में चोरी की 70 घटनाएं, दूसरी तरफ एक हफ्ते में तीन आरक्षकों के खिलाफ शिकायतें, पढ़ें ASP ने क्या कहा?

पुलिस टीम द्वारा जब आरोपी के घर में दबिश दिया गया तब उस समय भी आरोपी अपने घर मे बनाए हाथ-भट्टी में महुआ शराब बना रहा था जिसे मौके पर ही रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस दौरान आरोपी से 35 लीटर महुआ शराब जप्त किया गया है। साथ ही मौके पर अवैध रूप से महुआ शराब बनाकर बिक्री किया गया ₹27,000 नगदी भी बरामद किया गया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के घर का सूक्ष्मता से छानबीन किया गया, जिसमें महुआ शराब बनाने के लिए 12 ड्रम महुआ पास मिला जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया । प्रकरण में आरोपी परमेश्वर ध्रुव पिता शिशुपाल ध्रुव उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम बांसउरकुली के विरुद्ध थाना बिलाईगढ़ में आबकारी एक्ट की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Share