अंतागढ़ को बड़ी सौगातें : CM भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात के दौरान अंतागढ़ के लिए खोला विकास कार्यों का पिटारा, विधायक अनूप नाग भी रहे मौजूद

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

■ अंतागढ़ ब्लाक के ग्राम देहारी तोपाल पहुचे भुपेश बघेल,  लोगों से की भेंट मुलाकात

■  लोगों ने आभार जताया, शिकायत करने वाले नही दिखे

■ मंच से की कई घोषणाएं, अंतागढ में एडिशनल कलेक्टर एवं एडिशनल एस पी की पदस्थापना होगी

 

 

 

प्रमोद मिश्रा

अंतागढ़, 04 जून 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने बहुप्रतीक्षित विधानसभाओं के दौरे पर आज कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा पहुंचे । जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से भेंट मुलाकात की और विकास कार्यों की अनेक घोषणाएं की । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम कर छत्तीसगढ़ में आम लोगों के बीच पहुंच उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं , ताकि लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझ सकें जिससे राज्य व केंद्र की योजनाओं के सही क्रियान्वयन हेतु प्रशासनिक कसावट लाई जा सके ।

इसी के तहत आज मुख्यमंत्री भुपेश बघेल कांकेर जिले के अंतागढ़ ब्लॉक में स्थित ग्राम देहारी तोपाल में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे।

हेलीकॉप्टर से उतर कर सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ग्राम देहारी तोपाल की देवगुड़ी पहुंचे, जहां पूजा अर्चना करने के पश्चात अनेक भवनो का शिलान्यास कर वृक्षारोपण किया।

उसके पश्चात लोगों के बीच पहुंचकर भूपेश बघेल ने लोगों की समस्याएं सुनी, छिंद के पत्तों एवं जामुन के पतियों से बने मंच पर मुख्यमंत्री ने लोगों से भेंट मलाकात की, करीब एक घंटे लोगों के बीच रहकर उन्होंने लोगों की बातें सुनी, इस भेंट मुलाकात में लोगों ने शिकायत कम एवं शासकीय योजनाओं से लोगों को लाभ दिलाने के लिए ग्रामीणों ने भुपेश बघेल का आभार जताया, लोगों ने कृषि कर्ज माफी सहित धान खरीदी में हुए फायदे के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार जताया।

पढ़ें   दिसबंर - जनवरी में चुनाव! : बीरगांव के साथ भिलाई में दिसबंर - जनवरी में हो सकता है चुनाव, कल निर्वाचन आयोग करेगा समीक्षा, 15 शहरों में होंगे निकाय चुनाव


लोगों ने अपनी समस्याओं में ज्यादातर राशन कार्ड का न बन पाना एवं स्कूल व सड़क जैसी समस्याओं के विषय में मुख्यमंत्री को अवगत कराया । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग द्वारा दिए गए मांग पत्र में मांगी गई मांगों को पूरा करने की घोषणा मंच से की । जिसमें मुख्य रुप से अंतागढ़ में अपर कलेक्टर की स्थापना एवं एडिशनल एसपी की स्थापना की घोषणा रही । साथ ही मुख्यमंत्री ने अंतागढ पोड़गांव रोड से टेमरूपनी रोड चौड़ीकरण,ग्राम बंडापाल में बालक बालिका मिडिल स्कूल आश्रम,कोयलीबेड़ा के कौडोसालेभाट में बालक बालिका आश्रम मिडिल कक्षाओं तक, उप स्वास्थ्य केंद्र भैसासुर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने, आमाबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने,अंतागढ तहसील में भवन,अंतागढ गोल्डन चौक से बिजली ऑफिस तक मॉडल रोड का निर्माण, पोड़गांव में देवगुड़ी व आहता  निर्माण, बडेतोपाल में नया आंगनबाड़ी, एवं हुर्रापारा में पुलिया निर्माण की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही योजना के विषय में लोगों से पूछा कि क्या उन्हें इन योजनाओं से लाभ मिल रहा है या नहीं? उन्होंने कर्ज माफी सहित चुनावी वादों के अनुरूप धान खरीदी के साथ ही नरवा गरवा घुरवा बाड़ी के तहत गौठान व वर्मी कंपोस्ट खाद के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली । कुछ स्वसहायता समूह की महिलाओं ने गोठान के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ड खाद बनाकर मुनाफा कमाने की बात मुख्यमंत्री को बताई । उन्होंने बताया कि करीब साठ हजार का खाद उन्होंने बेचा है, और इस योजना के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

पढ़ें   स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की राज्य स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार राजेश तिवारी क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग, राज्य आयोग की सदस्य कांति नाग, जिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुभद्रा सलाम, नरेश ठाकुर, राज्य के डीजीपी अशोक जुनेजा जिले की प्रभारी सचिव शम्मी आबिदी, कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार, एस पी शलभ सिन्हा, एस पी आज़ाद शत्रु बहादुर,भारती दासन मुख्यमंत्री सचिवालय के मुख्य सचिव उपस्थित थे।

 

Share