CG में बोरवेल में फंसा मासूम : 50 फ़ीट नीचे फंसा है राहुल, जिला प्रशासन के साथ NDRF की टीम मौजूद, पाइप से दिया जा रहा ऑक्सीजन, CM ने दिया बच्चे को सुरक्षित निकालने का निर्देश

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ CM भूपेश बघेल लगातार कर रहे अधिकारियों से संपर्क

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 11 जून 2022

 

 

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में 50 फीट नीचे बोरवेल में फंसे राहुल अपने जिंदगी को बचाने की जद्दोजहद कर रहा है । वहीं राहुल को बचाने के लिए प्रशासन के साथ NDRF की टीम भी मौके पर मौजूद हैं । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं । दरअसल, जांजगीर जिले में 10 साल का बच्चा खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया है। फिलहाल राहुल को बचाने के लिए 10 घंटे से रेस्क्यू अभियान जारी है। पाइप के माध्यम से राहुल को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। बोरवेल से राहुल की आवाज और उसकी हलचल पूरी तरह सुनाई और दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक भी मौके पर मौजूद हैं।

विधायक भी मौके पर मौजूद

जांजगीर-चांपा जिले के चंद्रपुर से विधायक रामकुमार यादव भी मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी ले रहे हैं । जिला प्रशासन के साथ बातचीत बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास विधायक भी करते नजर आ रहे हैं ।

कटक और बिलासपुर से NDRF की टीम पहुँची

कोरबा,रायगढ़ से भी मशीने मंगाई गई हैं। जिला प्रशासन द्वारा हर सम्भव कोशिश की जा रही है। आसपास के एरिया में बेरिकेडिंग किया गया है। पर्याप्त लाइटिंग के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों और एम्बुलेंस की टीम को तैनात किया गया है। ऑक्सीजन सिलेंडर अतिरिक्त तौर पर रखा गया है।CCTV से कलेक्टर सहित अधिकारी नजर रखे हुए हैं। बच्चे को खाने के लिए केला, फ्रूटी सहित अन्य खाद्य सामग्री भेजी जा रही है।

पिहरिद गांव का राहुल साहू (10) पिता लाला साहू रोज की तरह दोपहर में घर के पीछे अपनी ही बाड़ी में खेल रहा था। दोपहर 2 बजे के बाद से उसका कुछ पता नहीं चला है। परिजन भी इस बात से बेखबर थे। पता चला है कि उन्हें इस बारे में तब पता चला, जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए। उस दौरान राहुल के रोने की आवाज आ रही थी। गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है।

पढ़ें   CM शामिल हुए रायपुर प्रेस क्लब के नववर्ष मिलन समारोह में : छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा देश-दुनिया में पहुंचाने पत्रकारों को दिया धन्यवाद, CM ने कहा - 'छत्तीसगढ़ का पत्रकार सुरक्षा कानून पूरे देश के लिए बनेगा नजीर'
CCTV से रखी जा रही नजर

80 फीट गहरा है बोरवेल
अब तक मिली जानकारी के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जा चुका है। बोरवेल का गड्‌ढा 80 फीट गहरा है। बच्चा लगभग 50 फीट गहराई में फंसा है। मौके पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए हैं। पुलिस की टीम और प्रशासन भी मौके पर मौजूद है।बोरवेल से लगातार बच्चे की आवाज सुनाई दे रही है।

राहुल की तस्वीर

प्रशासन की टीम ने कैमरे के माध्यम से उसकी तस्वीर ली है। तस्वीर में उसके सिर का हिस्सा मूवमेंट करता नजर आ रहा है। प्रशासन ने गड्‌ढे के बगल से जेसीबी की मदद से खुदाई शुरू कर दी है। जानकारी मिलने तक करीब 10 फीट गड्‌ढा बगल से खोद लिया गया है। प्रशासन की टीम की तरफ से लगातार प्रयास जारी है कि उसे सही सलामत जल्दी निकाल लिया जाए।

बोरवेल की तस्वीर

घर की बाड़ी में है बोरवेल

घर के बाड़ी में जो बोरवेल बनाया गया है। वह राहुल के पिता ने ही बनवाया था। मगर बोरवेल के गड्‌ढे को खुला छोड़ दिया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही परिजन परेशान हैं। ये भी बताया गया है कि बच्चा मानसिक रूप से कमजोर था। जिसके कारण वह स्कूल भी नहीं जाता था। घर पर ही रहता था।

Share