सुरक्षित निकला राहुल : रेस्क्यू टीम को मिली बड़ी सफलता, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्बुलेंस से ले जाया जाएगा बिलासपुर, परिवार के चेहरे खुशी से खिले

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 14 जून 2022

अगर मन में किसी काम को करने की ललक हो और ठान ले कि कार्य को पूरा करना ही गई,तो आपको कार्य में सफलता जरूर मिलेगी । कुछ ऐसा ही वाकया देखने मिला जांजगीर जिले के मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव में । जहां 60 फ़ीट नीचे बोरवेल में फंसे बच्चे राहुल को राज्य सरकार की जिद और जुनून ने सही सलामत 81 घण्टे बाद बाहर निकाल लिया ।

 

 

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव के बोरवेल में फंसे राहुल को सही सलामत निकाल लिया गया है । 82 घण्टे से 60 फ़ीट बोरवेल में फंसे 11 साल के मासूम को सुरक्षित देख सभी ने राहत की सांस ली है । राहुल की सलामती के लिए पूरे देश के लोग प्रार्थना कर रहे थे । राहुल को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम में NDRF, SDRF, जिला प्रशासन के साथ SECL की टीम भी पूरी तरीके से दिन-रात तैनात रही । राहुल को लगातार जूस और केला देते जाते रहा ।

पूरे रेस्क्यू पर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मॉनिटरिंग करते रहे । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार राहुल के परिवार वालों के साथ बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाते दिखे । सीएम भूपेश बघेल लगातार जिला प्रशासन से भी बातचीत करते रहें और रेस्क्यू टीम का हर जगह सोशल मीडिया से लेकर मीडिया के सामने भी रेस्क्यू टीम की काफी सराहना करते रहे ।

राहुल की रेस्क्यू में NDRF, SDRF, जिला प्रशासन और एसईसीएल की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । राहुल के रेस्क्यू में जितनी तारीफ इन रेस्क्यू में लगे टीमों के सदस्यों की हो काफी कम है ।

पढ़ें   कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा फुटबॉल और बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन संपन्न, विजेता टीम को दिया गया पुरस्कार

राहुल को बाहर निकालने के बाद चिकित्सा सेवा पर्याप्त रूप आए मिले इसके लिए भी सीएम भूपेश बघेल ने कलेक्टर को ग्रीन कॉरीडोर बनाने के निर्देश दिए हैं । जानकारी के मुताबिक ग्रीन कॉरीडोर बना लिया गया है औऱ अब राहुल को इसी रास्ते से बिलासपुर लाया जाएगा ।

आपको बताते चले कि बस कुछ ही देर पहले सीएम भूपेश बघेल ने जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से बात की है और राहुल को सही सलामत निकालने पर पूरी टीम को बधाई दी है ।

राहुल को सुरक्षित निकालने से पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को मौके पर तैनात कर दिया गया था ।

 

Share