महाराष्ट्र में CM की कुर्सी पर संकट? : 25 MLA के साथ एकनाथ शिंदे हुए ‘फरार’, CM ने बुलाई आपात बैठक, बीजेपी नेता बोले : “सरकार की उल्टी गिनती शुरू”

Exclusive Latest बड़ी ख़बर राजनीति

नेशनल डेस्क

महाराष्ट्र, 21 जून 2022

महाराष्ट में सियासी संकट खड़ा हो गया है । दरअसल, महाराष्ट्र के विधान परिषण चुनावों के बाद उद्धव सरकार में बड़ी बगावत होते दिख रही है । शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे चुनावों के बाद से शिवसेना के संपर्क में नहीं है । शिवसेना के लिए परेशानी की बात इसलिए है क्योंकि वो अकेले नहीं गायब हुए हैं बल्कि उनके साथ 25 और विधायक शिवसेना के संपर्क में नहीं है । जिसके बाद अब उद्धव ठाकरे सरकार की मुश्किलें बड़ गई है । वहीं, अब बीजपी के नेता किरीट सौमैया (Kirit Somaiya) ने बड़ा दावा करते हुए कहा, उद्धव ठाकरे की उल्टी गिनती शुरू हो गई है ।

 

 

बीजेपी नेता किरीट सौमैया ने ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव परिणाम, शिवसेना (माफिया सेना) को 52 वोट मिले । 12 विधायक का विद्रोह (55 शिवसेना + 9 समर्थक = 64) उद्धव ठाकरे की माफिया सरकार का काउंट डाउन शुरू हो गया है । दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिंदे गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर में किसी होटल में रुके हुए हैं ।

वहीं, इस सियासी हलचल के बाद उद्धव ठाकरे ने 12 बजे आपात बैठक बुलाई है । माना ये जा रहा है कि कल विधान परिषण चुनावों के नतीजों से नाराज़ हैं साथ ही एकनाथ शिंदे समेत 25 विधायकों के गायब होने पर उद्धव चर्चा करेंगे ।  जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे के साथ पालघर के विधायक श्रीनिवास वनगा, अलिबाग के विधायक महेंद्र दलवी, भिवंडी ग्रामिण के विधायक शांताराम मोरे समेत 25 विधायक हैं ।

पढ़ें   न्यायधानी में एक बार फिर दिलचस्प लड़ाई : शैलेष पांडे और अमर अग्रवाल होंगे आमने - सामने, पिछले विधानसभा चुनाव में शैलेष ने अमर को दी थी करारी शिकस्त

क्रॉस वोटिंग से नाखुश थे एकनाथ शिंदे

दरअसल, महाराष्ट्र में राज्य सभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव में भी BJP ने बड़ा उलटफेर करते हुए 10 में पांच सीट पर जीत हासिल की ।  इस चुनाव में बड़ी बात ये रही कि शिवसेना और कांग्रेस में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई, जिससे बीजेपी का पलड़ा भारी पड़ गया । बताया जा रहा है चुनावों के नतीजों और क्रॉस वोटिंग से नाखुश थे एकनाथ शिंदे ।

Share