बलौदाबाजार जिले के चौकी प्रभारी पर नशे के सौदागरों को सरंक्षण देने का आरोप : वनांचल क्षेत्र के सरपंचों ने सौंपा संसदीय सचिव को ज्ञापन, बया चौकी प्रभारी पर कार्रवाई करने की मांग, संसदीय सचिव चंद्रदेव राय बोले : “तुरंत कार्रवाई करेंगे, दोषियों को मेरे विधानसभा क्षेत्र में बख्शा नहीं जाएगा”

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 24 जून 2022

बलौदाबाजार जिले के बया चौकी प्रभारी पर नशे के सौदागरों को सरंक्षण देने का आरोप लगा है । बार वनांचल क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने बार चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की मांग क्षेत्र के विधायक एवं संसदीय सचिव चंद्रदेव राय से की है ।

 

 

जनप्रतिनिधियों का आरोप है कि बया चौकी के अंतर्गत बार वनांचल क्षेत्र के आने वाले गांवों में शराब कोचिये बेखौफ होकर शराब का कारोबार करते हैं और बकायदा इनको पुलिस का सरंक्षण प्राप्त है।

शिकायत की कॉपी

जनप्रतिनिधियों ने बताया कि बया चौकी प्रभारी द्वारा शराब कोचियों को छोड़कर शराब के लालच में पीने वाले आदिवासियों को रास्ते मे पकड़कर कार्यवाही किया जाता है तथा बनाने वालों पर कोई कार्यवाही नही किया जाता । क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने बताया कि चौकी प्रभारी और शराब कोचियों के बीच अच्छे सम्बंध है । आपको बताते चले कि बया चौकी के दो आरक्षकों पर भी निर्दोष व्यक्ति को झूठे केस में फंसाने का डर दिखाकर पैसे मांगने का आरोप लगा था । इसकी शिकायत भी बकायदा जिले के पुलिस कप्तान से हुई थी ।

संसदीय सचिव ने कहा – ‘मेरे क्षेत्र में दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा’

इस मामले पर जब मीडिया24 न्यूज़ की टीम ने विधानसभा के विधायक एवं संसदीय सचिव चंद्रदेव राय से बात की तो उन्होंने कहा कि मैंने अभी एक महीना, अपने विधानसभा क्षेत्र में जन चौपाल, भेंट – मुलाकात के माध्यम से हरेक गांव में पहुँचकर लोगों की समस्याओं को सुना है । और जहां भी ऐसी कोई समस्या आई है तुरंत ऑन द स्पॉट समस्या का समाधान भी किया है । संसदीय सचिव ने कहा कि अगर ऐसी कोई शिकायत है तो तत्काल दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी, किसी भी दोषियों को मेरे विधानसभा क्षेत्र में बख्शा नहीं जाएगा ।

पढ़ें   मुख्यमंत्री की विशेष पहल से शुरू पीएससी, व्यापम, बैंकिंग प्रतियोगी परीक्षा की निःशुल्क कोचिंग : श्रमिकों के बच्चों के लिए प्रदेश के 05 जिलों में निःशुल्क कोचिंग सहायता योजना प्रारंभ

 

Share