राजस्थान में खूनी खेल : नूपुर शर्मा के पक्ष में समर्थन करने पर रियाज और गौस ने काटा कन्हैया का गला, हत्या के बाद दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया में फांसी देने की उठने लगी मांग

Exclusive Latest राजस्थान

नेशनल डेस्क

राजस्थान, 28 जून 2022

राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर एक शख्स की गला काटकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि युवक ने कुछ दिन पहले नूपुर के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी, जिसके बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। इसके बाद शख्स ने अपनी दुकान भी नहीं खोली। कन्हैया लाल ने कई युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई। लेकिन पुलिस ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की। घटना के बाद समुदाय विशेष के युवकों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुट चुकी है। आरोपी रियाज और गौस को पुलिस में गिरफ़्तार कर लिया है ।

 

 

सीएम गहलोत ने की शांति की अपील

सनसनीखेज हत्याकांड के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लोगों से शांति की अपील की है। सीएम गहलोत ने कहा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।

घटना को लेकर तनाव की स्थिति

पढ़ें   काउंटिंग अपडेट्स-लोकसभा चुनाव के नतीजों का रूझान…भूपेश बघेल 32 हजार वोटो से पीछे

उदयपुर शहर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र में टेलरिंग शॉप चलाने वाले कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई। हमलावरों ने तलवार से गर्दन पर ऐसा वार किया की गर्दन धड़ से कटकर अलग हो गई। बताया गया कि दुकान के अंदर 7 लोग काम करते हैं, इसमें से हमलावरों ने कन्हैयालाल पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसका साथी ईश्वर सिंह गंभीर रूप से घायल है, जिसे एमबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। क्षेत्र के बाजार बंद हो गए, वहीं लोगों में दहशत का माहौल है।

क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात

सूत्रों के मुताबिक मृतक कन्हैयालाल ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल की जिसको लेकर समुदाय विशेष के एक पक्ष में गहरी नाराजगी हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को बैठाकर समझाइश कर दी थी। विवाद के कुछ समय तक कन्हैया लाल ने दुकान बंद रखी। स्थिति सामान्य होती मानकर कन्हैयालाल दुकान पर पहुंचा और अज्ञात हमलावरों ने उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद से क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी एसपी को फोन कर घटना की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष जांच करते हुए आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही।

Share