स्वास्थ्य मंत्री ने दी कोरोना को मात : टी एस सिंहदेव की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अपने विधानसभा के कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर सरगुजा सम्भाग स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 जुलाई 2022

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है । एक बककर फिर स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को मात दे दी है । स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ट्वीट कर जानकारी देते कहा कि कोविड जांच के दौरान आज मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है और अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं, संक्रमण के दौरान आप सभी की शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद एवं आभार।

 

 

आज शाम को अपने विधानसभा क्षेत्र अंबिकापुर के लिए रवाना होकर आगामी कुछ दिनों तक सामाजिक व पारिवारिक कार्यक्रमों में उपस्थित रहूंगा।

आपको बताते चले कि कल स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में 91 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। इसमें सबसे अधिक 26 मामले रायपुर में मिले हैं। बिलासपुर में 12 और दुर्ग में 9 मरीज मिले हैं। बताया गया कि रविवार को केवल 4412 संदिग्ध नमूनों की जांच की गई। यह सामान्य दिनों की अपेक्षा आधे से भी कम है। इस मान से रविवार को कोरोना संक्रमण दर 2.06% तक पहुंच गई। शनिवार को संक्रमण दर 1.39% ही थी। उस दिन 11 585 नमूनों की जांच के बाद 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

पढ़ें   खाद्य विभाग की सयुंक्त टीम का गैस एजेंसी पर छापा : निर्धारित मूल्य से अधिक वसूली; स्टॉक मिलान में बड़ी संख्या में गडबड़ी आयी सामने, 44 सिलेंडर जप्त

रायपुर में अब 250 मरीज

रविवार को प्रदेश भर में 110 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई। इसमें से दो लोगों को अस्पताल से छुट्‌टी मिली है। प्रदेश में 1021 मरीजों का इलाज अब भी जारी है। शनिवार को यह संख्या 1040 थी। रायपुर में शनिवार को 266 सक्रिय मरीज थे। रविवार को इसमें 16 की कमी हुई। अब यहां 250 कोरोना मरीज हैं। यह प्रदेश में सबसे अधिक है। दुर्ग में 177, बिलासपुर में 96 और बलौदाबाजार में 83 सक्रिय मरीज हैं।

Share