CG में BJP के सह संगठन प्रभारी ने कहा – ‘द्रौपदी मुर्मू को वोट करें छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायक…आदिवासी महिला राष्ट्रपति के खिलाफ वोटिंग छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान’

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 11 जुलाई 2022

भारत में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है । वैसे ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो रही है । NDA और विपक्षी दल के प्रत्याशी अपने प्रचार में भी लग गए हैं । आज छत्तीसगढ़ भाजपा के सह संगठन प्रभारी नितिन नबीन रायपुर में हैं। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है। इसी वजह से इसे अलग स्टेट का दर्जा अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया। अब ये सौभाग्य की बात है कि देश में पहली बार कोई आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनने जा रही है। उनके समर्थन में छत्तीसगढ़ पीछे क्यों है ये कांग्रेस को सोचना चाहिए।

 

 

नितिन ने आगे कहा कि द्रौपदी मुर्मू के अगेंस्ट (खिलाफ) कांग्रेसी विधायक वोट करेंगे तो ये प्रदेश की जनता का अपमान होगा। यहां के सभी विधायकों को द्रौपदी मुर्मू का सपोर्ट करना चाहिए। ये आदिवासियों के प्रति सम्मान का प्रतीक होगा।

विधायकों को खोजेगी भाजपा

नितिन नबीन ने युवा मोर्चा, रायपुर ग्रामीण और भाजपा के प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्टों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जनता के बीच कांग्रेस के विधायक नहीं जाते, क्योंकि उन्होंने कोई काम किया ही नहीं है। ऐसे गुमशुदा विधायकों को खोजने का काम भाजपा नेता करेंगे। हर विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों के खिलाफ इसी तर्ज पर माहौल बनाने का काम होगा।

इसके अलावा इन बैठकों में ये भी तय किया गया है कि भाजपा के नेता आदिवासी इलाकों में जाकर ये प्रचारित करेंगे कि NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू हैं। कांग्रेस के नेताओं से भी मुर्मू को सपोर्ट करने की अपील की जाएगी। भाजपा इस मूड में भी है कि समर्थन न मिलने पर इसे गांव-गांव जाकर जनता को बताया जाएगा। यहां के आदिवासी जनता के प्रतिनिधियों ने एक आदिवासी महिला का साथ नहीं दिया।

पढ़ें   श्रमिकों के लिए शुरू हुई 05 रूपए में भरपेट भोजन की व्यवस्था : श्रम मंत्री ने बुधवारी बाजार में किया शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना का शुभारंभ

राष्ट्रीय बैठक में मिले टास्क भी स्थानीय नेताओं को दिए गए हैं। नितिन नबीन ने आजादी का 75वां साल पूरे जश्न के साथ माने का टास्क दिया है। प्रदेश के हर हिस्से में केंद्र सरकार की कामयाबी को भी गिनवाया जाएगा। इसके रैली, सभा जैसे कार्यक्रम होंगे। संगठन के नेताओं का इसका जिम्मा सौंपा गया है।

Share