कार्यवाही की मांग : गौतस्करों एवं गौहत्यारों के विरुद्ध FIR दर्ज़ कर सख्त कार्यवाही करने को लेकर विहिप बजरंगदल भाजयुमो ने सौंपा ज्ञापन, कुछ दिन पहले पकड़ा गया था तस्कर

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा
बलौदाबाजार, 28 जुलाई 2022

बलौदाबाजार जिले में विहिप के जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में कोतवाली थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर गौतस्करों पर कार्यवाही की मांग की है । जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बताया कि सकरी आई टी आई के पास दिनांक 28 जुलाई 2022 की रात्रि 12 बजे बलौदाबाजार निवासी युगलकिशोर यादव द्वारा अमेरा से बलौदाबाजार आते समय स्वराज मजदा वाहन क्र. CG22 M 4677 में एक गौवंश को घसीटते हुए ले जा रहा था । युगलकिशोर द्वारा पता करने एवं पशु की जान बचाने के उद्देश्य से वाहन रुकवाया गया । वाहन की पड़ताल करने पर उसने पाया की इसमें और भी गौवंश को ठूंस-ठूंस कर भरा गया है । इस पर उसने बजरंगदल के मित्रों से संपर्क किया । वाहन चालक से पूछताछ की कोशिश करने पर वाहन के साथ साथ चल रहे वाहन चालक के साथियों द्वारा युगलकिशोर के साथ मारपीट एवं गाली गलौच की गई । तब तक भाजयुमों एवं बजरंगदल के कार्यकर्त्ता घटना स्थल पर पहुँच गए और पुलिस को इसकी सुचना दी । वाहन चालक एवं उसके साथियों द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ भी गाली गलौच एवं उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई तथा अपने राजनितिक पकड़ का हवाला देते हुए देख लेने की बात कही गई । कुछ समय पश्चात् पुलिस पेट्रोलिंग वाहन मौके पर पहुँच गया तब तक कुछ लोग मौके से फरार हो गए । बाकी तीनो आरोपी पुलिस की पकड़ में हैं ।

ज्ञापन

अभिषेक तिवारी ने कहा कि वाहन चालक द्वारा शराब पीकर वाहन चलाई जा रही थी एवं साथ ही उसने लापरवाही पूर्वक बेतहाशा एक छोटे वाहन में 25 – 30 गौवंश को वाहन में भरकर उनके साथ क्रूरता पूर्वक व्यव्हार किया एवं एक गौवंश की अपनी लापरवाही में हत्या कर दी । इसलिए, वाहन, चालक एवं उसके साथियों समेत जिसने भी इस तरह वाहन में बेजुबान पशुओं को खचाखच भरकर गलत इरादे से अन्यत्र लेजाने का अपराध किया है उनके विरुद्ध पशु क्रूरता, गौहत्या, गौतस्करी एवं शराब पीकर वाहन चलाने की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर सख्त कार्यवाही की जाए ।

 

 

पढ़ें   CG में तबादला ब्रेकिंग : 5 डिप्टी कलेक्टरों का हुआ तबादला, पुष्पेंद्र कुमार शर्मा भेजे गए रायपुर, देखें सूची

बलौदाबाजार थाना प्रभारी यदुमणी सिदार को ज्ञापन सौंपते हुए विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, जिलामंत्री राजेश केशरवानी, भाजयुमो नगर अध्यक्ष वासुदेव ठाकुर, बजरंगदल नगर संयोजक गौतम सिंह चौहान, युगलकिशोर यादव, लक्की वर्मा, गणेश नामदेव, गुलशन वर्मा, मिलन साहू, मोहन साहू कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कार्यवाही की मांग की ।

Share