DA और HRA की मांग को लेकर हड़ताल UPDATE : आंदोलनकारियों ने की शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात, मंत्री ने दिलाया उचित निराकरण का भरोसा

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 अगस्त 2022

छत्तीसगढ़ में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी इन दिनों अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं । पहले 25 जुलाई से निश्चित कालीन हड़ताल, फिर वेतन कटौती के आदेश की कॉपी फाड़ना और अब 22 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल की घोषणा करना । सरकारी अधिकारी-कर्मचारी अपने DA और HRA की मांग को लेकर लगातार मुखर होता जा रहा है । इसी कड़ी में आज सुबह अनिश्चित कालीन हड़ताल के पदाधिकारियों ने प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात की । मुलाकात के दौरान संगठन के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को गम्भीरतापूर्वक विचार कर जल्द निर्णय लेने का आग्रह किया ।  इसके साथ ही पुरानी सेवावधि गणना, क्रमोन्नति वेतन विसंगति जैसे शिक्षक संगठनों की मांगों पर भी चर्चा हुई । स्कूल शिक्षा मंत्री ने उचित निराकरण की बात कही है । शिक्षामंत्री को अनिश्चितकालीन आंदोलन स्थगन और 1 अगस्त से स्कूल ज्वाइनिंग की जानकारी दी । शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेन्द्र दुबे, टीचर एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा और नवीन शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष विकास राजपूत के नेतृत्व में आयोजित अनिश्चितकालीन आंदोलन को 31 जुलाई को स्थगित किया गया है । 1 अगस्त से समस्त आंदोलनकारी शिक्षकों ने अपने शालेय कार्य मे उपस्थिति प्रदान कर दी है ।

 

 

 

प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन आंदोलनकारियों का प्रतिनिधिमंडल आज सुबह शिक्षामंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम से मुलाकात सम्पन्न हुई, जिसमें शिक्षामंत्री के समक्ष आंदोलन की मांग केंद्र के बराबर DA और सातवें वेतनमान के अनुरूप HRA की मांग की गई, जिस पर शिक्षामंत्री ने जानकारी दी । शिक्षा मंत्री ने कहा कि इन दोनों मांगों पर शासन गम्भीरता से विचार कर रही है और इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा ।

पढ़ें   रायपुर:बेकाबू ट्रक ने लोगों, दुकानों और गाड़ियों को कुचला,तिल्दा में भीषण सड़क हादसा,1 की मौत 2 घायल

प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों की मूल मांगों पर भी शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया पुरानी सेवावधि की गणना, क्रमोन्नति, वेतन विसंगति,पेंशन आदि जैसे ज्वलंत मुद्दों पर भी त्वरित निर्णय लेने का आग्रह किया, जिस पर शिक्षामंत्री ने उच्च अधिकारियों को इस उचित निर्देश देने का भरोसा जताया ।

शिक्षामंत्री से हुई मुलाकात के दौरान शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे,प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा,प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी,प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा आदि मौजूद रहे ।

Share