ब्रेकिंग : नेशनल हेराल्ड के दफ़्तर में ED का छापा…CM भूपेश ने कही कार्यवाही पर बड़ी बात, मीडियाकर्मियों से बोले CM-‘आज हेराल्ड मीडिया हाउस में कार्यवाही हुई है, कल आपकी…’

Bureaucracy Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा/ गोपीकृष्ण साहू, रायपुर | 2 अगस्त, 2022

 

देश के कई राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा की जा रही कार्रवाई मामले को लेकर के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार कहते रहे हैं कि केंद्र सरकार और उनकी एजेंसियां लगातार कांग्रेस से जुड़े लोगों को बदनाम कर रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि जिस तरह से आज नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापेमारी हुई है, ऐसे में उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि अगली बारी आपकी भी हो सकती है।

 

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ के खरोरा में कार्यक्रम में सम्मिलित होने जाने से पहले रायपुर के हेलीपैड में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मीडिया से चर्चा कर रहे थे, इस दौरान जब मीडिया के साथियों ने मुख्यमंत्री ने सवाल पूछा, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को बदनाम करने का काम कर रही है। हो सकता है अगली बारी आप लोगों की हो।

 

गौरतलब है प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले की जांच के तहत कांग्रेस के स्वामित्व वाले ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र के मुख्यालय सहित यहां 12 स्थानों पर मंगलवार को छापा मारा है।

अधिकारियों ने बताया है कि धन शोधन (निवारण) अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत छापे मारे जा रहे हैं, ताकि यह पता लगाने के लिये अतिरिक्त सबूत एकत्र किए जा सकें कि धन का लेन-देन किसके बीच हुआ।

संघीय एजेंसी के अधिकारियों ने मध्य दिल्ली में आईटीओ पर बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ कार्यालय पर भी छापा मारा। इसका पता समाचार पत्र को प्रकाशित करने वाले ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ के नाम पर पंजीकृत है।

पढ़ें   CG विधानसभा BREAKING : सदन में उठा राज्य में शिक्षक भर्ती का मामला, BJP विधायक अजय चंद्राकर ने उठाया मुद्दा, मंत्री ने दिया ये जवाब

ईडी ने इस मामले में हाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी तथा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं से पूछताछ की थी।

Share