‘टेंशन फ्री रहकर भी ब्लड शुगर को कर सकते हैं कंट्रोल’…रेडक्लिफ लैब एवं जन सामर्थ्य कल्याण समिति द्वारा मधुमेह और विटामिंस पर हुआ जागरुक कार्यक्रम का आयोजन

Education Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ महासमुंद रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 07 अगस्त, 2022

 

रेडक्लिफ लैब एवं जन सामर्थ्य कल्याण समिति संस्था ने मिलकर आईटीएम यूनिवर्सिटी में युवाओं के लिये मधुमय एवम विटामिंस पर आधारित जागरुकता कार्यक्रम “आज का युवा और डाइबटीज” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने किया।

 

 

 

 

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी युवाओं को मधुमय के बारे में जागरूक किया उन्होने कहा कि डाक्टरों की दवा, कंट्रोल डाइट और नियमित एक्सरसाइज की वजह से मधुमय के मरीजों की उम्र उन लोगों से भी ज्यादा हो सकती है, जिन्हें कोई बीमारी ही नहीं है। टेंशन फ्री रहने पर भी ब्लड शुगर को कंट्रोल किया सकता है।

 

 

 

जन सामर्थ्य कल्याण समिति के अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने आए हुए अतिथियों को पुष्प देकर सम्मानित किया, वहीं उन्होंने रेडक्लिफ लैब का आभार व्यक्त किया कि वो ऐसा कार्यक्रम पूरे भारत में सामाजिक संस्था एवं सरकार के साथ मिल कर कर रहे हैं। रेडक्लिफ लैब के संस्थापक धीरज जैन आने वाले मधुमय जैसे ख़तरे को देखते हुए जागरूक कार्यक्रम महिलाओं एवं युवाओं के साथ मिल पूरे भारत में कर रहे हैं।

 

 

 

प्रोजेक्ट मैनेजर चंदन मिश्रा ने सभी लोगों को रेडक्लिफ लैब द्वारा सामाजिक कार्य के बारे मैं बताया वही उन्होंने डॉ. मीरा बघेल जी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में 100 से ज्यादा युवा लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज किया। रेडक्लिफ लैब सामाजिक संगठन के साथ जुड़ कर स्वस्थ, शिक्षा और स्वावलंबी पर जोर शोर से काम करते रहेगी। कार्यक्रम में योग के माध्यम से अपने फिटनेस पर ध्यान देने के लिए योग के आसन आलोक शर्मा द्वारा दिये गए। डॉ. विन्दी तेमबुलकर, एमडी, मेडिसिन ने कॉलेज के विद्यार्थियों को देर रात तक जगने और फास्ट फूड आइटम को डाइट में शामिल न करने के लिए आव्हान किया।

पढ़ें   अच्छी खबर : छत्तीसगढ़ सरकार और आईसीसीआर के बीच हुआ MOU, मंत्री अमतजीत भगत बोले : "छत्तीसगढ़ सरकार और आईसीसीआर के समझौते से संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में खुलेंगी नई संभावनाएं"

 

 

 

आईटीएम यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर डॉ. यासीन शेख ने विद्यार्थियों को नियमित तौर पर हर छय माह में अपना हैल्थ चेकअप कराते रहने का सुझाव दिया। कार्यक्रम में रेडक्लिफ लैब्स के छत्तीसगढ़ प्रमुख सीतेश सिंह भी शामिल थे।

 

 

 

Share