CM जन्मदिन विशेष : बिलाईगढ़ विधानसभा के क्षेत्रवासी ऑनलाइन दर्ज करा पाएंगे अपनी शिकायत, विधायक चंद्रदेव राय के विधानसभा में घर बैठे मिलेगा लोगों को समस्या का समाधान, CM भूपेश बघेल ने अपने जन्मदिन पर लांच किया पोर्टल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 अगस्त 2022

छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ विधानसभा के लोगों के लिए अब अपनी शिकायत विधायक के पास पहुंचाने के लिए उनके पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी । अब जनता ऑनलाइन शिकायत के साथ माँगपत्र, निमंत्रण, शोक संदेश पत्र घर बैठे मोबाईल के माध्यम से अपने विधायक तक पहुँचा सकेंगे । छत्तीसगढ़ प्रदेश के चंद्रदेव राय ऐसे पहले विधायक है जिन्होंने क्षेत्र की जनता के लिए यह सेवा शुरू की है । इस सुविधा का लाभ जनता व क्षेत्र के ज़रूरत मंद लोग अपने घरों में बैठ कर ही ले सकते हैं ।

 

 

सीएम भूपेश बघेल के जन्मदिन को खास बनाते हुए चंद्रदेव राय ने इस पोर्टल का शुभारंभ CM के हाथों कराया । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायक के इस प्रयास को काफी सराहा । बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्रफल की दृष्टि से छत्तीसगढ़ प्रदेश का सबसे बड़ा विधानसभा है,  जिसकी लंबाई 160 किलो मीटर से अधिक है । क्षेत्र के लोगों की समस्या समाधान के लिए विधायक चंद्रदेव राय ने 5 से अधिक कार्यालय भी खोल रखे है । परंतु, वर्तमान परिदृश्य में जनता को सुविधा देने के लिए यह ऑन लाइन पोर्टल भी लाँच किया गया है । अब जनता अपने घर में बैठ कर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं । माना जाता है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सबसे चहेते विधायकों में चंद्रदेव राय का नाम सबसे पहले आता है  ।

कैसे मिलेगा लोगों को फायदा?

इसके लिये पहलें अपने मोबाइल या कम्प्यूटर के गूगल में जाकर mlabilaigarh43.com लिखना होगा । तत्पश्चात, जन समस्या निवारण वेब साइट खुल जायेगा, फिर आप पंजीयन करा सकते है । आपको मोबाइल में otp नम्बर भी मिलेगा ,आपको भेजें गये कार्य का समाधान की सूचना भी ऑन लाइन मिलेगा । इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए के क्षेत्र वसियों ने बधाई दी है ।

Share
पढ़ें   कटेगा चालान : नया रायपुर में तेज रफ्तार दौड़ रहीं गाड़ियों का ऑनलाइन चालान कटना शुरू, पहले दिन 90 से 120 किमी की रफ्तार में दिखीं गाड़ियां, पहले दिन 11 कार ट्रेस