समीक्षा बैठक : स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई विभागीय समीक्षा बैठक, विभागीय अधिकारियों से ली योजनाओं की जानकारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

■ अधोसंरचना विकास के लंबित कार्यों को प्राथमिकता देकर शीघ्र पूरा करें: स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 अगस्त 2022 :

 

 

आज महानदी भवन (मंत्रालय) में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में आयोजित हुई विभागीय समीक्षा बैठक में डीएचएस और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। इन दोनों योजनाओं के अंतर्गत विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं द्वारा प्राप्त राशि को समय-सीमा के अंतर्गत पूरा करने के लिए प्राथमिकता देकर जल्द पूरा करें। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्यों को भी जल्द पूरा करने के लिए निर्देशित किया है।

बैठक लेते टी एस

इस समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने वर्ष 2013-14 से अब तक सीजीएमएससी के कार्यों की समीक्षा की। जिसमें नई सीएचसी, नई पीएचसी बिल्डिंग और नई सीएचसी बिल्डिंग समेत अन्य 2432 कार्य पूर्ण और 438 कार्य लंबित का अवलोकन किया, उन्होंने कहा कि जो छोटे कार्य अब तक लंबित हैं उनकी टेंडर प्रक्रिया को पूरा करके जल्द से जल्द विकास कार्यों को पूरा करें। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने दंत चिकित्सा महाविद्यालय के कार्यों की समीक्षा की जिसमें दवाओं की उपलब्धता, उपकरणों की उपलब्धता एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

बैठक लेते टी एस

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि दंत चिकित्सा महाविद्यालय को इस विषय पर ध्यान देने की आवश्यकता है की किसी भी मरीज को कोई भी समान बाहर से लाने की आवश्यकता न रहे और उन्हें सभी सुविधा चिकित्सालय प्रांगण में ही उपलब्ध हो। इसके साथ ही स्टॉफ नर्स समेत अन्य जिस भी स्टॉफ की आवश्यकता हो उस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए शीघ्र भर्ती करें।

Share
पढ़ें   राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2022-23 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे महोत्सव का आज शुभारंभ, राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 28 से 30 जनवरी तक