राजधानी में गणेश मूर्ति तोड़फोड़ का मामला : बीजेपी और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने थाने में दर्ज कराई आपत्ति, पुलिस ने किया मामला दर्ज

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 अगस्त 2022

रायपुर के आमापारा की सड़क पर दर्जनों गणेश प्रतिमाएं तोड़े जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया। सोमवार देर शाम भाजपा और शिवसेना के कार्यकर्ता आजाद चौक थाने पहुंच गए। नेता अपने साथ टूटी हुई प्रतिमाएं लेकर थाने गए। यहां बैठकर नारेबाजी करने लगे। माहौल बिगड़ता देख पुलिस को FIR दर्ज करनी पड़ी।

 

 

पुलिस ने फिलहाल धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। ये केस अनजान लोगों पर दर्ज किया गया है। आजाद चौक थाने की पुलिस के मुताबिक इस प्रकरण में कारणों का पता लगाया जा रहा है कि आखिर प्रतिमाएं टूटी कैसे?

ये हुआ था

मूर्तिकार नारायण प्रजापति ने बताया कि आमापारा की सड़क के किनारे वह गणेश प्रतिमाओं की दुकान लगाते हैं। बुधवार को गणेश चतुर्थी का त्योहार है। देर रात अपनी दुकान बंद कर प्रतिमाओं को ढंक कर घर चले गए थे। सुबह लौटे तो देखा कि गणेश जी की प्रतिमाएं किसी ने तोड़ दी हैं।

किसी प्रतिमा के दोनों हाथ टूटे हुए थे तो किसी प्रतिमा की सूंड गायब, सर टूटकर लटका हुआ था। मूर्तिकार ने दावा किया है कि 100 से ज्यादा प्रतिमाओं को किसी ने तोड़ा है। सभी प्रतिमाएं तितर-बितर थीं ऐसा लगा मानो किसी ने धक्के दे देकर प्रतिमाओं को इधर से उधर गिराया और तोड़ दिया।

शिकायत करते कार्यकर्ता

गिरफ्तारी की मांग

शिवसेना नेता सुनील कुकरेजा ने बताया कि नानुकुर के बाद जब शिवसेना ने मामले में शिकायत करते हुए केस दर्ज करने की मांग की पुलिस ने केस दर्ज किया है। हमनें आजाद चौक CSP को शिकायत देकर इस केस में दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। देवी-देवताओं का ऐसा अपमान नहीं सहा जाएगा।

Share
पढ़ें   Earthquake in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.9 रही तीव्रता