हड़ताल खत्म ब्रेकिंग : अधिकारी-कर्मचारी संगठन ने हड़ताल किया खत्म, CM की अपील के बाद मंत्री रविन्द्र चौबे ने निभाई अहम भूमिका

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 सितंबर 2022

12 दिनों से जारी हड़ताल आखिरकार खत्म हो गई है । सरकारी कर्मचारी-अधिकारी संगठन की हड़ताल को आज मंत्री रविन्द्र चौबे से मिले आश्वासन के बाद आखिरकार खत्म करने का निर्णय लिया गया है । आपको बताते चले कि कल लगातार बैठक के बाद आज फिर एक बार कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने बैठक की और बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री से चर्चा के बाद हड़ताल को समाप्त कर दिया गया है । मंत्री रविन्द्र चौबे ने इसके लिए तमाम कर्मचारी-अधिकारी संगठनों को धन्यवाद दिया है ।

 

 

मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील पर गौर करते हुए अपने आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय लिया गया अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा । चौबे ने कहा कि कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर हम लगातार चर्चा कर रहे थे । मुख्यमंत्री के निर्देश पर फेडरेशन के अध्यक्ष कमल वर्मा के आग्रह पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 5 घंटे से चली बैठक । कर्मचारियों की अधिकांश मांगों में सहमति बनी है ।  कर्मचारी अधिकारियों के हितों में जो भी निर्णय सरकार की ओर से आवश्यक होगा, उस पर निर्णय लिया जाएगा और इसी आश्वासन के उपरांत कर्मचारियों ने अपना प्रदेश स्तरीय आंदोलन खत्म किया है । सूत्र बता रहे हैं कि इन तीन मांगो को लेकर शासकीय कर्मचारियों की बनी सहमति….

1 – जो 6 % DA सरकार ने बढ़या है उस 1 साल के एरियर्स की राशि को जीपी एफ के खाते मे डाल दिया जाए ।

2 – दिवाली के पूर्व जो शेष महँगाई भत्ता है उसे दिवाली के पहले जारी किया जाए ।

पढ़ें   CG में 3 लोगों की हत्या! : जंगल में पड़ी मिली एक ही परिवार के तीन सदस्यों की लाश, पुलिस जुटी मामले की जांच में

3 – HRA के लिए कमेटी का गठन किया जाए ।

Share