चंद्रदेव राय ने जिला परिवहन अधिकारी को दिए निर्देश, सभी यात्री बसों में किराए की लिस्ट बड़े अक्षरों में चस्पा किये जाए, यात्रियों से मनमाना वसूली पर लगेगा ब्रेक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 सितंबर 2022

छत्तीसगढ़ में यात्रियों को अक्सर बस में सफर करते वक्त शासन द्वारा तय दर से अधिक किराया बस में कंडक्टरों को देना पड़ता है । इतनी महंगाई के बावजूद लोगों को मजबूरी के चलते अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है । लोगों के इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने बलौदाबाजार जिले के जिला परिवहन अधिकारी को तत्काल इसपे रोक लगाने के निर्देश दिए हैं । संसदीय सचिव ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश देते कहा कि एक सप्ताह के भीतर सभी बसों में रेट लिस्ट बड़े अक्षरों में चस्पे होने चाहिए । साथ ही इस बात का भी ख्याल रखा जाना चाहिए कि किसी भी यात्री से शासन द्वारा तय दर से अधिक पैसा न लिया जाए ।

 

 

आपको बता दे कि संसदीय सचिव चंद्रदेव राय को परिवहन विभाग की भी जिम्मेदारी मिली है । संसदीय सचिव ने साथ ही वाहन की फ़िटनेस, ड्राइविंग लाइसेंस, बीमा, इंश्योरेंस सहित परमिट, महिलाओं के लिए सीट 50% आरक्षित करने तथा मुख्यमंत्री भुपेश बघेल छत्तीसगढ़ शासन व परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है ।

संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने कहा कि एक सप्ताह के बाद बिलाईगढ़ -सारंगढ़ ,बलौदाबाजार से होकर रायपुर-बिलासपुर-रायगढ़ जाने वाली वाहन परिवहन का संसदीय सचिव स्वयं करेंगे निरीक्षण । राय ने कहा कि हमने जो निर्देश जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए दिए हैं, उसका कड़ाई से पालन होना चाहिए क्योंकि हमारी प्राथमिकता शुरू से जनता के हितों को ध्यान में रखने की है ।

पढ़ें   आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व CM को मिली क्लीनचिट : पूर्व CM ने कसा कांग्रेस पर तंज, डॉ रमन का तंज - 'हाई कोर्ट का निर्णय कांग्रेस सरकार के मुंह पर तमाचा'

संसदीय सचिव द्वारा जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश देने पर बस में सफर करने यात्रियों में खुशी की लहर देखी गई । बस में सफर करने वाले यात्रियों ने कहा कि हमारी समस्या को चंद्रदेव राय ने समझा उसके लिए हम उनको दिल से धन्यवाद देते हैं ।

Share