युवा कांग्रेस चुनाव : आकाश शर्मा को मिले सबसे ज्यादा वोट, दूसरे नंबर पर आशीष मोनू अवस्थी, तो तीसरे नंबर पर मानस पांडेय रहे, देखें रिजल्ट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से इंतजार किए जा रहे युवक कांग्रेस अध्यक्ष 2022 के चुनाव का आखिरकार परिणाम आ ही गया । आज जारी हुए प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष एवं महासचिव के साथ विधानसभा अध्यक्षों के भी परिणाम आ गए । अध्यक्ष पद के लिए सबसे ज्यादा वोट आकाश शर्मा को मिले हैं, तो वहीं आशीष मोनू अवस्थी दूसरे नंबर पर रहे । बलौदाबाजार जिले के युवा कांग्रेस अध्यक्ष मानस पांडे इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं ।

 

 

आपको बताते चलें कि जिन तीन नामों को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, इनका अब साक्षात्कार नई दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय में होना हैं । उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी । तीनों नामों में से किसी भी को प्रदेश अध्यक्ष के साथ कार्यकारी अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी दी जा सकती है । इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प था । युवा कांग्रेस के चुनाव में सबसे चौकाने वाला नाम मानस पांडे का है, क्योंकि आकाश शर्मा को सीएम भूपेश बघेल के गुट का उम्मीदवार माना जा रहा था, तो वहीं आशीष मोनू अवस्थी को टी एस सिंहदेव गुट का प्रत्याशी कहा जा रहा था । ऐसे में दो दिग्गज नेताओं के गुट के बाद तीसरा नाम मानस पांडेय का आया है । ऐसे में समझा जा सकता है कि आकाश और मोनू को दो बड़े नेताओं के गुटों का होने का फायदा जरूर मिला होगा । लेकिन, मानस पांडेय की भी लोकप्रियता काफी ज्यादा है, ऐसा चुनाव परिणाम से समझा जा सकता है ।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ : आज से सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी बसें, परिवहन मंत्री के साथ बैठक के बाद यातायात महासंघ ने लिया फैसला, बस किराये में होगी वृद्धि!