CG में 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले करेंगे हेलीकॉप्टर की सवारी : CM की घोषणा के बाद थोड़ी देर में टॉपर करेंगे हेलीकॉप्टर की सवारी, प्रावीण्य सूची में नाम बनाने वाले 125 विद्यार्थी करेंगे हेलीकॉप्टर में यात्रा

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की थी कि 10वीं और 12वीं में प्रावीण्य सूची में नाम बनाने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी । मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करते हुए अब से थोड़ी देर में ही मेधावी विद्यार्थियों को रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड से हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी (जायराइड)। आपको बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर प्रदेश में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में किया जा रहा है सम्मानित। जानकारी के मुताबिक 7 सीटर हेलीकॉप्टर में एक बार में 7 विद्यार्थी सैर करेंगे । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं में प्रावीण्य सूची बनाने वाले 125 छात्र-छात्राए लेंगे हेलीकॉप्टर जायराइड का आनंद। स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत पुलिस ग्राउंड में किया जा रहा है प्रतिभा सम्मान समारोह वर्ष-2022 का आयोजन।

 

 

 

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ.आलोक शुक्ला एवं सचिव श्री भारतीदासन हेलीपैड पहुंचे। यहां उन्होंने मेधावी छात्रों से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का फैसला- बगैर अनुमति पत्नी की बात रिकॉर्ड करना भी निजता का उल्लंघन