Pok को छुड़ाने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार : चिनार कॉर्प्स के कमांडर ने कहा – ‘हमें सिर्फ सरकार के आदेश का इंतजार, हम पूरी तरह से तैयार’

Exclusive Latest नई दिल्ली बड़ी ख़बर

नेशनल डेस्क

नई दिल्ली, 02 नवंबर 2022

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) को छुड़ाने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है और सरकार के आदेशों का इंतजार कर रही है । यह जानकारी खुद चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला ने दी । उन्होंने मंगलवार (1 अक्टूबर) को कहा कि राजनाथ सिंह के POK पर दिए संकेत के बाद भारतीय सेना “कार्रवाई के लिए पूरी तरह से तैयार” है । लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला ने कहा, ‘भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है और हम सरकार के आदेश पर किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं।”

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिए थे संकेत

श्रीनगर में ‘शौर्य दिवस’ कार्यक्रम में सोमवार (31 अक्टूबर) को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, “हमने अभी उत्तर की ओर चलना शुरू किया है, हमारी यात्रा पूरी होगी जब हम 22 फरवरी, 1994 को भारतीय संसद द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचकर लागू करेंगे।”

कमांडिंग ऑफिसर रक्षा मंत्री के बयान पर श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा, “जब भी केंद्र सरकार इस तरह का फैसला करेगी, हमारे पास आदेश आएंगे और ऐसे में हम पूरी तरह से तैयार हैं. अपनी पारंपरिक ताकत के अलावा, हम खुद को आधुनिक रूप से भी मजबूत कर रहे हैं, ताकि हमें ऐसी स्थिति में पीछे मुड़कर न देखना पड़े।”

 

Share
पढ़ें   मोदी सरकार के 8 साल : भाजयुमों ने निकाली विकास तीर्थ बाइक रैली, मोदी सरकार के कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक