बहन को जीत दिलाने टी एस का हिमाचल में डांस : चुनाव प्रचार में पहुंचे कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने प्रचार के दौरान किया डांस, डलहौजी सीट से प्रत्याशी हैं आशा कुमारी, देखें टी एस का डांस वाला वीडियो

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/हिमाचल, 05 नवंबर 2022

हिमाचल प्रदेश में चुनाव को बहुत कम दिन ही बचे हैं, ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं । छत्तीसगढ़ से कुछ बड़े कांग्रेसी नेता पार्टी को जीत दिलाने मोर्चा संभालें हुए हैं । छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव भी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं । हिमाचल प्रदेश की डलहौजी विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार आशा सिंह, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव की बहन है । ऐसे में अपनी बहन को जीत दिलाने टी एस सिंहदेव पूरी तरीके से चुनाव प्रचार में रम गए हैं । अपने शांत अंदाज से लोगों की बीच अलग पहचान बनाने वाले टी एस सिंहदेव ने जब स्टाइलिश अंदाज में जीन्स और जैकेट पहनकर डांस किया, तो लोगों की खूब वाहवाही मिली ।

 

 

टी एस सिंहदेव और उनकी बहन की फ़ोटो

दरअसल, टी एस सिंहदेव चुनाव प्रचार के दौरान हिमाचली नर्तकों के साथ अपनी बहन के लिए चल रहे गाने में डांस कर वोट मांगने के साथ नृत्यक दल का हौसला भी बढ़ा रहे हैं । गाने के बोल हैं कांग्रेस को चुनना सब कहते, आशा को लाना सब कहते। डलहौजी की सड़कों पर इस रैप से पार्टी समर्थकों का भी उत्साह बढ़ा रहे हैं।

पूर्व सरगुजा रियासत के राजपरिवार की तस्वीर में पीछे की पंक्ति में सबसे बाएं टीएस सिंहदेव, जगदीश्वर शरण सिंहदेव, आशा कुमारी और मोहिनी राणा। पहलीं पंक्ति में नीचे मंजुश्री आनंद और अरुणेश्वर शरण सिंहदेव बैठे हैं।

आसान नहीं इस बार राह

सरगुजा राजपरिवार की आशा कुमारी की शादी 1979 में हिमाचल प्रदेश में चंबा रियासत के राजकुमार बृजेंद्र कुमार से हुई थी।आशा कुमारी ने चंबा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1985 में पहली बार भाजपा के ज्ञान धवन को मात दी थी। 1990 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन इसके बाद 1993, 1998 और 2003 के चुनाव में उन्होंने लगातार जीत हासिल की। 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में वे हार गई थीं। 2012 और 2017 के चुनाव में उन्होंने लगातार जीत हासिल की। आशा कुमारी छह बार विधायक रह चुकी हैं। तीन बार तो वे डलहौजी की ही प्रतिनिधि रही हैं। प्रदेश कांग्रेस में उनकी बेहद मजबूत पकड़ है।

पढ़ें   CM भूपेश बघेल ने दी बड़ी सौगात : नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधियों के मानदेय को दोगुना करने की घोषणा, नगरों के विकास के लिए 579 करोड़ रूपए की राशि होगी स्वीकृत

Share