MCD चुनाव परिणाम : दिल्ली नगर निगम में भी आप का कब्जा, 15 वर्षों से बीजेपी थी MCD पर काबिज, पढ़ें 250 सीटों का क्या है परिणाम?

Exclusive Latest नई दिल्ली राजनीति

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 07 दिसंबर 2022

दिल्ली विधानसभा के बाद अब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम पर भी कब्जा कर लिया है। आज जारी हुए परिणाम में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आम आदमी पार्टी सामने आई और अभी तक जारी परिणामों में 250 सीटों में से 130 सीटें आम आदमी पार्टी की झोली में चली गई है। वहीं 4 सीटों पर पार्टी अभी भी आगे चल रही है । दूसरे नंबर पर 15 सालों से सत्ता में काबिज बीजेपी रही, जहां पार्टी ने अभी तक 99 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 4 सीटों पर आगे चल रही है । वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी है जो 7 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 4 सीटों पर आगे चल रही है ।

 

 

एमसीडी में जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखा जा रहा है । तमाम पार्टी कार्यकर्ता कार्यालय में इकट्ठे होकर मिठाई बांट रहे हैं । आपको बताते चलें कि पिछले 15 वर्षों से एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा था और यह पहला ऐसा मौका है जब आम आदमी पार्टी ने किसी भी चुनाव में बीजेपी से सत्ता छीनी हो क्योंकि अभी तक आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को धराशाई करके सत्ता छीनी थी लेकिन इस बार बीजेपी को सत्ता से उतारकर आम आदमी पार्टी अब सत्ता की कुर्सी पर बैठने जा रही है । ऐसे में कार्यकर्ताओं में उत्साह दोगुना जा रहा है ।

Share
पढ़ें   बलरामपुर में BJP किसान मोर्चा का हुआ विस्तार..दीपक बने महामंत्री..जिलाध्यक्ष सहित कुल 55 लोगों की बनी टीम, देखें सूची