नहीं थमा रहा जुआ सट्टा का कारोबार : मगरलोड क्षेत्र के ग्राम मोहदी में नही थम रहा जुआ सट्टा का खेल, आखिर किसके साथ है जुआ के सौदागरो का तालमेल?

CRIME Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 09 दिसंबर 2022

धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक की पहचान यहां के राजनीतिक,समाजिक,सेवा भाव रखने वाले संगठनों,प्रतिष्ठित नामी व्यक्तियों और आपसी एकता से परिभाषित होती आई है। परन्तु यह भी सच है कि मगरलोड क्षेत्र हमेशा,जुआ,सट्टा,गांजा,अवैध शराब,के बहुताय मात्रा पर चलन को लेकर अभिसापित रूप से बदनामी भरे नजरो से देखा व पुकारा भी जाता रहा है।
मगरलोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मोहदी में इन दिनों जुआ, सट्टा का खेल ने जोर पकड़ लिया है। जिसके चलते क्षेत्र में चोरी डकैती लूटपाट जैसे अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। जिससे ग्रामीण महिलाओं सहित क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं। जुवा सट्टा के इस खेल के बारे में बच्चे बच्चे को मालूम है कि ये गोरख धंधा कब, कहा,कैसे,और किन किन लोगो के द्वारा चलाया जा रहा है।
आपको बताते चलें कि जुआ सट्टा को लेकर मगरलोड पुलिस ने पूर्व में कार्यवाही भी किया था। लेकिन जुआ सट्टा का अवैध काम करने वाले लोगों का हौसला इतना बुलंद है कि पुलिस प्रशासन का खौफ ही नहीं रहा। आखिर कब तक चलेगा ग्राम मोहदी में जुआ सट्टा का गोरखधंधा यह देखने वाली बात होगी।

 

 

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार के पूरे हुए तीन माह : मुख्यमंत्री को विधानसभा अध्यक्ष और मंत्रिगणों के साथ ही आम लोगों ने मिलकर दी बधाई और शुभकामनाएं, कम समय में मोदी की अधिकांश गारंटियों को पूरा करने के लिए जताया आभार