VIDEO ब्रेकिंग : कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार, मंत्री की फटकार – ‘…मेरे शहर में मैं मनमाने गुंडागर्दी चलने नहीं दूंगा…अब बहुत हो गया…अब बर्दाश्त नहीं होगा…’

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

कोरबा/रायपुर, 10 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री जय सिंह रावल ने एक बार फिर अपने जिले के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है । इस बार मामला उनके जिले से जुड़ा हुआ है, जहां अधिकारी उड़ती धूल से काफी परेशान हैं । मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने फटकार लगाते कहा क बहुत हो चुका अब बर्दाश्त नहीं। कितना भी कोई अपने को पावरफुल अधिकारी समझता हो मेरे विधानसभा क्षेत्र में किसी की मनमर्जी या गुंडागर्दी चलने नहीं दूंगा।

 

 

दरअसल, वे बरबसपुर में बनने वाले नए ट्रांसपोर्टनगर में रोड़ा लगाए जाने से खफा थे, वहीं शहर के आसपास जहां मर्जी आए, वहां पावर प्लांटों की राखड़ डालने से हो रही है। लोगों को परेशानी से भी नाराज थे। उन्होंने पहले अधिकारियों को बरबसपुर में खरीखोटी सुनाई। उसके बाद भिलाईखुर्द में रोड के पास ही खड़े कर दिए गए राखड़ के ढेर को लेकर नाराज हुए।

नए ट्रांसपोर्टनगर का बनना शहर विकास व नागरिकों की सुविधा के लिए जरूरी है और इसी में यूं रोड़ा आना राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को नागवार गुजरा। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने उसकी जानकारी उन्हें पहले दी थी। शुक्रवार की दोपहर राजस्व मंत्री, महापौर सहित अन्य नगरीय निकाय प्रतिनिधि बरबसपुर पहुंचे। वहां पहले से ही सूचना पर आयुक्त प्रभाकर पांडेय, एडीएम विजेन्द्र पाटले, एसडीएम सीमा पात्रे, तहसीलदार मुकेश देवांगन भी मौजूद थे।

जयसिंह अग्रवाल ने अधिकारियों को निशाने पर कहा कि जब सारी औपचारिकताएं और अनुमति नए ट्रांसपोर्टनगर के लिए हो चुकी है, तब उसमें क्यों रोड़ा डाला जा रहा है। उन्होंने तहसीलदार मुकेश देवांगन से कहा कि उन्होंने पत्र कैसे लिखा। मुकेश देवांगन ने उन्हें फाइल दिखाते हुए कहा कि सर फाइल पहले से आई है। तब जयसिंह ने कहा कि फाइल चलती नहीं चलाई जाती है।

पढ़ें   CM भूपेश बघेल शामिल हुए डॉ. खूबचंद बघेल जयंती समारोह में, CM बोले : "डॉ.खूबचंद बघेल छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान को जगाने और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को आगे बढ़ाने वाले अग्रणी नेता थे"

एसडीएम सीमा पात्रे ने उस प्रस्तावित जमीन के पास कब्जे व निजी जमीन की बात कहनी चाही, तब मंत्री ने कहा कि सरकार का सही काम आप ही लोग गलत करवा रहे हैं। कब्जा करवाएंगे। उन्होंने एडीएम से कलेक्टर से बात कराने कहा, जब उन्होंने कहा कि कलेक्टर छुट्टी पर हैं, तब मंत्री ने कहा कि मेरी चीफ सेक्रेटरी से बात हुई है और उन्होंने कोई छुट्टी नहीं ली है, यही हैं।

तीखे शब्दों में उन्होंने कहा कि कान खोलकर सब सुन लो ट्रांसपोर्टनगर तो यहीं बनेगा, कहीं दूसरी जगह नहीं बनेगा। अगर जरूरत पड़ी तो कलेक्टोरेट ही दूसरी जगह ट्रांसफर करेंगे। इसके बाद वे भिलाईखुर्द पहुंचे। भिलाईखुर्द भी नगर निगम का वार्ड है, जो कि कोरबा चांपा मेन रोड पर स्थित है। भिलाईखुर्द के स्कूल के पास राखड़ सड़क के किनारे ही डंप कर दिया है।

कोयला वाहन गुजरना बंद नहीं हुए तो करेंगे आंदोलन

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मौके पर ही पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नए ट्रांसपोर्टनगर में शासन से सारी अनुमति के बाद रोड़ा डाला जा रहा है। यदि ट्रांसपोर्टनगर बन गया होता तो शहर के बीच से भारी वाहन नहीं गुजरते। एडीएम से कह दिया है कि तत्काल प्रभाव से शहर के बीच से कोयला लदे वाहन चलना बंद हो, इसका आदेश निकालें। कोयला कटघोरा या जहां से भी घुमाकर ले जाना हो ले जाएं।

शहर के बीच से जाने नहीं दूंगा। मैंने इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया है। यदि ऐसा नहीं होगा तो हम जमीन पर उतरेंगे। किसी की भी मनमानी अपने विधानसभा क्षेत्र में चलने नहीं दूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि सड़क, मेडिकल कॉलेज सहित शिक्षा, स्वास्थ्य व सौंदर्यीकरण के क्षेत्र में अनेक काम हुए हैं । विकास कार्यों में बाधा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पढ़ें   हिमाचल प्रदेश के CM का इस्तीफा : सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिया अपना इस्तीफा, शाम तक नए नेता का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, कांग्रेस की सरकार खतरे में

इससे पहले सुर्खियों में रहे मंत्री जयसिंह

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल इससे पहले भी काफी चर्चा में रहे । एक बार उन्होंने तत्कालीन कोरबा कलेक्टर रानू साहू के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, उन्होंने कहा था कि कलेक्टर रानू साहू बहुत बड़ी भ्रष्टाचार करने वाली अधिकारी है ।

Share