राजधानी रायपुर में कल से होगी MedLife Superspeciality Hospital और Triveni Diagnostics की शुरुआत, तीन वृक्षों के छाए के नीचे बने हॉस्पिटल की जाने बड़ी बातें

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

■ आमजनों को कम दर मर मिलेगी अच्छी सुविधाएं

■ बड़े डॉक्टरों की टीम करेगी मरीजों का ईलाज

■ NGO करेगा लोगों की आर्थिक और मानसिक तौर पर मदद

 

 

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 10 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल से आमजनों के बेहतर और सस्ते दरों पर ईलाज के लिए MedLife Superspeciality Hospital और Triveni Diagnostics की शुरुआत होगी । राजधानी रायपुर के तेलीबांधा में स्थित इस अस्पताल के बारे में डॉ. विकास अग्रवाल बताया कि हमारी कोशिश लोगों को कम कर पर एक ही छत के नीचे बेहतर ईलाज उपलब्ध कराना है । डॉ विकास अग्रवाल ने कहा कि अक्सर मरीजों और उनके परिवारवालों की शिकायत रहती है कि प्राइवेट अस्पताल में ईलाज पर पूरी धनपुँजी खत्म हो जाती है, हमारा प्रयास है इस सोच को दूर कर बेहतर ईलाज मरीजों को देवें ।

अस्पताल के डॉ आनंद बंसल ने कहा कि सबसे कम दरों पर हम बेहतर ईलाज लोगों को देंगे, ये हमारी गारंटी है । डॉ आनंद बंसल ने कहा कि हमारे अस्पताल में ’13 ही 13′ नाम की एनजीओ की टीम भी रहेगी, जो मरीजों को बेहतर ईलाज देने के लिए उपलब्ध रहेगी ।

 

अस्पताल के बारे में डॉक्टरों की टीम ने बताया कि यह माना जाता है कि रोगी स्वस्थ रह सकते हैं और लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं जब रोग की प्रगति को रोका या विलंबित किया जाता है या जब रोगी समय पर डायग्नोसिस के माध्यम से ठीक हो जाते हैं, इसके बाद उचित नैदानिक प्रबंधन होता है। इसके समाधान के लिए त्रिवेणी डायग्रोस्टिक सेंटर और मेडलाइफ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शहर के बीचोबीच तेलीबांधा रायपुर में शुरू किया जा रहा है। 11 दिसंबर, 2022 को इस स्वास्थ्य सेवा केंद्र का उद्घाटन  द्वारा किया जाएगा।

पढ़ें   मवेशियों के इलाज के लिए अब गौठानों में पहुुंचेगे मोबाईल वेटनरी वाहन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

त्रिवेणी डायग्नोस्टिक्स सबसे सस्ती कीमत पर विश्व स्तरीय डायग्लोसिस सेवाओं की एक नैदानिक जांच सेवा प्रदाता है. जबकि मेडलाइफ एक 100 बिस्तरों वाला उन्नत देखभाल वाला अस्पताल है, जिसमें सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं हैं।

पूरी तरह से स्वचालित पैथोलॉजी से लेकर रिपोर्ट के ऑनलाइन उपल्बधता तक, उनकी सभी सेवाएं डिजिटल दुनिया के साथ गतिमान हैं। त्रिवेणी शहर के केंद्र में स्थित है, तेलीबांधा । त्रिवेणी एमआरआई, सीटी स्कैन, 5डी सोनोग्राफी, मैमोग्राफी, एक्स-रे, पैथोलॉजी, और कई अन्य जांच 50% छूट पर प्रदान करता है। नए लॉन्च किए गए डायग्नोस्टिक सेंटर की एक विशिष्ट विशेषता इसकी डिजिटल उपस्थिति है। रोगी को सभी रिपोर्ट एसएमएस और व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी जाएगी। इसके अलावा, रिपोर्ट देने में देरी को माफ करने के लिए डायग्रोस्टिक सेवाएं रविवार सहित 24*7 उपलब्ध रहेंगी। मेडिकल टीम में सर्वश्रेष्ठ संस्थानों के योग्य डॉक्टर हैं। इसमें निदेशक डॉ. आनंद बंसल (रेडियोलॉजिस्ट), डॉ. स्वाति अग्रवाल (नेत्र रोग विशेषज्ञ), डॉ. विकास अग्रवाल (मेडिसिन), डॉ. बरखा अग्रवाल (बाल रोग विशेषज्ञ), डॉ. अभिजीत शामिल हैं। तिवारी (रेडियोलॉजिस्ट), डॉ रचि शर्मा तिवारी (पैथोलॉजिस्ट)।

त्रिवेणी डायग्नोस्टिक्स तीन समान विचारधारा वाले लोगों, डॉ. आनंद बंसल, आकाश अग्रवाल और मयंक अग्रवाल का परिणाम है, जिसका एकमात्र उद्देश्य गुणवत्ता में किसी भी समझौता किए बिना सस्ती कीमत  समाज की सेवा करना है।

Share