जरूरतमंदों के चेहरों पर मुस्कान दे गए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता : कड़ाके की ठंड को देखते हुए विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल, जिला कांकेर के कार्यकर्ताओं ने बांटा गरीब परिवारों को कंबल, मुस्कान से खिल उठे चेहरे

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

कांकेर, 11 दिसंबर 2022

कंबल वितरण के दस दिवसीय महाअभियान के प्रथम दिन आज कांकेर में विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल कांकेर के सक्रिय कार्यकर्ताओं एवं दायित्व वान के द्वारा जिला मुख्यालय में घूम घूम कर ऐसे परिवार जो घर से बेघर है जिनके सिर पर छत नही जो मजबूर है। इस कड़कती ठंड में छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चो को खुली आसमान के नीचे रहने को मजबूर है ऐसे लोगो को आज विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल के विभाग धर्म प्रचार प्रसार प्रमुख सुरेश तिवारी, पूर्व विभाग संयोजक विजय जैन, जिला कार्यकारी अध्यक्ष मनोज ठाकुर,जिला संपर्क प्रमुख मनोज साहू एवं विहिप नगर अध्यक्ष महेंद्र क्षत्रिय के द्वारा ऐसे चिन्हांकित परिवार को कंबल वितरण किया गया ।

 

 

इस अवसर पर इस महाभियान के संबंध में कार्यकारी अध्यक्ष मनोज ठाकुर से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया की अपने घरों पर सर्व सुविधा के साथ रहकर हम संघर्ष कर रहे ऐसे परिवार जो अपनी एक एक सांस के लिए इस कडकड़ाती ठंड में संघर्ष कर रहे है, इनकी पीड़ा को नही समझ सकते इसके लिए हमको ऐसे दिन दुखियो के साथ जमीन पर आना होगा और यही काम बजरंगदल करता है आगे कहा की ऐसे गरीब परिवार के लिए इस ठंड को झेल पाना किसी चुनौती से कम नहीं ।
हम ऐसे सक्षम लोगो से भी अपील करते है जो संपन्न है सामर्थ्य वान है जो ऐसे बेबस और मजबूर लोगो के लिए कुछ कर सकते है खुलकर सामने आना चाहिए और ऐसे गरीब परिवारों का मदद करना चाहिए ।
इस अभियान के तहत हम केवल शहर ही नही ऐसे ग्रामीण अंचल में भी जाएंगे जो शोषित है पीड़ित है, गरीब है ऐसे परिवारों की सूची जिला स्तर पर तैयार की जा रही है आज के इस प्रथम दिन के कंबल उपलब्ध कराने वाले पूर्व विभाग संयोजक विजय जैन ने बताया की राष्ट्र,धर्म,हो या किसी परिवार विपप्ति आने पर बजरंगदल हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहा है यदि हम सभी एक एक परिवार की चिंता करे तो इस राष्ट्रमे न तो कोई भूख से मरेगा न ठंड से । बजरंगदल का जन्म ही सेवा,सुरक्षा,और संस्कार के लिए हुआ है जिसे हम सब चरितार्थ कर रहे है ।

पढ़ें   हमारी भी सुनो सरकार : कलेक्टर से लेकर CS तक सुनाई अपनी पीड़ा, किसी ने नहीं सुनी बात तो आदिवासी किसान बैठे धरने पर, किसानों का आरोप -' अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन और प्रशासन के कारण हमें हो रही परेशानी'

वर्तमान बजरंगदल जिला संयोजक टीकम तारम् ने इस अभियान के तहत अंतिम गरीब तक पहुंचे इसके लिए सटीक रणनीति बनाकर सूची तैयार की है जिसके हिसाब से सभी जगह कंबल वितरण किया जाएगा । विभाग धर्म प्रचार प्रसार। प्रमुख सुरेश तिवारी ने बताया की यही तो धर्म है यही तो हमारा धर्म सीखलता है की हम दूसरो की पीड़ा को समझे और दूर करे ।

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कांकेर संपूर्ण हिंदू समाज से अपील करता है की ऐसे लोगो के लिए खुल कर सामने आए सहयोग करे ।

Share