विधायक अनूप नाग के हाथों छात्राओं को मिली साइकिल, 79 बालिकाओं को सायकल मिलने से चेहरे पर छाई खुशी, विधायक बोले – “इतनी मेहनत करो की बड़े से बड़े लोगों की जुबान पर आपका नाम आता रहे’

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

10वीं-12वीं में टॉपर स्थान हासिल करने वालें छात्रों को 10-10 हजार रूपए देने की घोषणा

प्रसेनजीत साहा

पखांजूर, 01 फरवरी 2023

 

 

कांकेर जिले के विकासखंड पखांजूर अंतर्गत ग्राम पंचायत बांदे के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 79 छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत निःशुल्क साइकिल का वितरण मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग के हाथों किया गया । इसके साथ ही बांदे हाईस्कूल से जिला में 10वीं, 12वीं की कक्षा में टॉपर स्थान हासिल करने वालें छात्रों को व्यक्तिगत रूप से 10-10 हजार रुपये देने की घोषणा की।

मुख्य अतिथि विधायक नाग ने उपस्थित छात्राओं, अभिभावकों व शिक्षको को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिवर्ष यह नि:शुल्क योजना का लाभ विद्यार्थियों को कांग्रेस की सरकार के द्वारा दिलाई जाती है। हमारे राज्य में पहले छात्रों के अपेक्षा छात्राओं की उपस्थिति विद्यालय में कम हुआ करती थीं । सरस्वती साइकिल योजना की शुरुआत किये जाने के बाद स्कूल आने व घर जाने में सरलता होने व आवागमन में सहयोग मिलने से अब विद्यालयों में छात्राओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। किसी भी सफलता और ज्ञान के लिए विद्यालय जाना व विद्या हासिल करना दोनों जरूरी है। इसके अलावा शिक्षित होने के साथ-साथ अच्छी योग्यता अच्छी प्रतिशत का होना जरूरी है।

अनूप नाग ने आगे कहा की अव्वल अंक लाने वाले छात्रों से राज्य व क्षेत्र के साथ-साथ देश भर में नाम रोशन होगा। आप सभी मेहनत कर इस तरह का नाम हासिल करें कि बड़े से बड़े राज नेता के जुबान पर आपका नाम आता रहे ।

विद्यालय के प्राचार्य नारायण विस्वास ने भी शासन की सरस्वती साइकिल योजना को महत्वपूर्ण योजना बताते हुए इस बारे विस्तृत रूप से छात्र-छात्राओं को जानकारी दी । छात्राओं ने भी विधायक अनूप नाग और राज्य शासन एवं गुरुजनों का आभार व्यक्त किया।

Share
पढ़ें   CG कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर : सातवें वेतनमान की अंतिम किश्त की राशि हुई स्वीकृत, इन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा