नक्सलवाद पर राजनीति गर्म VIDEO : CG में बीजेपी से जुड़े लोगों की नक्सलियों द्वारा हत्या को बीजेपी नेता जी एस मिश्रा ने बताया राजनीतिक साजिश, मिश्रा ने कहा – ‘ राज्य सरकार लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से फेल है’

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में नक्सलियों द्वारा पिछले 1 महीने में 4 बीजेपी से जुड़े लोगों की हत्या कर दी गई है । ऐसे में भारतीय जनता पार्टी सरकार पर लगातार हमले बोल रही है । पूर्व आईएएस और बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि यह सरकार का बहुत बड़ा फेलियर है, क्योंकि कानून व्यवस्था और लोगों की रक्षा करना राज्य सरकार का काम होता है और इसमें भूपेश बघेल की छत्तीसगढ़ की सरकार पूरी तरह से विफल रही है ।

 

 

जी एस मिश्रा ने कहा की मैं बस्तर इलाके में 2006 से लेकर 2008 तक कलेक्टर रहा और संभागीय आयुक्त के पद पर भी रहा और जिस समय वहां था उस समय वामपंथी उग्रवाद चरम पर था । 2010 से लेकर 2022 तक ऐसी घटनाओं में 78 फीसदी की कमी आई है और अब नक्सलवाद 90 से घटकर 45 जिले में रह गए हैं । दरअसल, यह भारत सरकार द्वारा किए गए कार्य के बाद उससे खीज कर जानबूझकर बीजेपी से जुड़े लोगों की टारगेट किलिंग की जा रही है ।

https://fb.watch/iGdS0o1nz5/

जी एस मिश्रा ने कहा कि पिछले 1 महीने में चार बीजेपी से जुड़े लोगों की टारगेट रूप से हत्या कर दी गई है । जी एस मिश्रा ने कहा की राज्य सरकार लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम रही है, ऐसे में भूपेश बघेल सरकार की यह बहुत बड़ी असफलता है ।

जी एस मिश्रा ने कहा कि चुनाव का वक्त नजदीक आने के कारण कांग्रेस सरकार नहीं चाहती की बीजेपी पूरी जोश और उत्साह के साथ चुनाव में आए, इसलिए बीजेपी कार्यकर्ताओं के मनोबल को तोड़ने का प्रयास है । सरकार पर सवाल उठाते जी एस ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार को यह ध्यान में रखना चाहिए की उसकी जिम्मेदारी सभी जनता की सुरक्षा करना है ।

पढ़ें   15 अगस्त को विष्णुदेव सरकार कर्मचारियों को दे सकती है ये गिफ्ट, पढ़ें पूरी खबर

सीएम द्वारा डीजी को दिए गए निर्देश पर सवाल उठाते जी एस मिश्रा ने कहा कि सीएम ने डीजी को क्या निर्देश दिए ये अलग बात है लेकिन फील्ड में इसका परिणाम दिखना चाहिए, जो दिख नहीं रहा है, ऐसे में हम कहेंगे कि राज्य सरकार लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकामयाब रही है ।

Share