बदल दी तस्वीर : ग्राम पंचायत पाहंदा के नगर सैनिक ने बदली अपने गांव के शमशान घाट की तस्वीर, स्वयं के पैसा लगाकर किया शमशान घाट को वृक्षों से गुलजार

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 23 फरवरी 2023

जनपद पंचायत मगरलोड के अंतर्गत आने वाले मगरलोड मुख्यालय से करीब 17 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पाहंदा में रहने वाले महेश सिन्हा जो नगर सैनिक के पद पर मगरलोड थाना में कार्यरत है।जिन्होंने अपने गांव के शमशान घाट की तस्वीर बदल दी है । आपको बताते चलें 12,987 रुपए की सैलरी लेने वाले नगर सैनिक ने अपने ही पैसों से अपने गांव के श्मशान घाट में करीब 180 वृक्ष लगाकर शमशान घाट की तस्वीर बदल दी है।

 

 

वृक्षों से पूरा श्मशान घाट ऐसा लगता है कि मानो कोई बगीचा या कोई गार्डन हो। आपको बताते चलें यह नगर सैनिक के सराहनीय कार्यों का चर्चा पूरे मगरलोड क्षेत्र में है।
इस संबंध में जब हमने ग्राम पंचायत पहांदा के सरपंच लोमस सिन्हा से जानकारी चाहि तो उन्होंने बताया की लोग आजकल वृक्ष लगाते हैं, तो उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया में अपलोड करते हैं लेकिन वृक्ष लगाने के बाद वह देखरेख के अभाव में पानी के अभाव में जिंदा नही रह पाती, उन्होंने बताया कि यह नगर सैनिक अपने ही पैसों से मोटर पंप एवं हर महीने का बिजली बिल की व्यवस्था भी किए है, जिससे समय पर वृक्षों को पानी डाला जा सके।
पर्यावरण के प्रति नगर सैनिक का यह कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Share
पढ़ें   नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक : CM हाउस में चल रही विधायक दल की बैठक, राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन आज भरेंगे नामांकन