भेंट-मुलाकात में विधायक अनूप नाग ने सुनी जनता की बात, शिकायतों के निवारण के लिए किया आश्वस्त, विधायक नाग ने कहा – ‘हमने धान खरीदी को आसान बनाकर किसानों की मुश्किलें कम की है’

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रसेनजीत साहा
पखांजूर, 23 फरवरी 2023

पूरे अंतागढ़ विधानसभा में क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग द्वारा उनका भेंट मुलाकात कार्यक्रम निरंतर जारी है। उन्होंने बुधवार को अपनी भेंट -मुलाकात कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत मरोड़ा के आश्रित गांव पी.व्ही.75 के दौरे पर पहुंचे । यहां पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों और कर्मचारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। विधायक नाग ने यहां सबसे पहले मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन किया । इसके बाद राज्यगीत के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम शुरू हुआ ।

विधायक नाग ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार गरीब, मजदूर, किसान, कमजोर, मध्यम वर्गीय,अन्नदाता सहित प्रत्येक वर्ग के साथ है। हमने किसानों के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना लाई, जिसकी चौथी किस्त 31 मार्च को मिलेगी । उन्होंने कहा हमने गोधन न्याय योजना लाई जिसके बदौलत हजारों महिलाएं स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बन पाई है, हमने राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से युवाओं को रचनात्मक एवं सामाजिक कार्यों से जोड़ा ।

 

 

हमारी सरकार का उद्देश्य आम आदमी की आय में वृद्धि करना है- विधायक नाग

विधायक नाग ने बताया कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार का उद्देश्य आम आदमी की आय में वृद्धि करना है। गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना से आम लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार किसानों को धान का सबसे ज्यादा मूल्य दे रही है। वादा 2500 रुपए का था, लेकिन हम किसानों को 2,640 और 2,660 रुपए प्रति क्विंटल दे रहे हैं। हमने धान खरीदी को आसान बनाकर किसानों की मुश्किलें कम की हैं। सभी वर्गों के हित में कार्यों पर ध्यान दिया और ऑनलाइन टोकन की व्यवस्था की ।

पढ़ें   डॉ रमन सिंह होंगे विधानसभा अध्यक्ष, अरुण साव और विजय शर्मा बनाए जाएंगे उप मुख्यमंत्री – रिपोर्ट

इस दौरान ग्रामीणों ने भी विधायक नाग से एक एक कर बाते की जहां ग्रामीणों ने अपनी निजी समस्याओं के साथ साथ सामूहिक मांगो को भी विधायक के समक्ष रखा । जिनमें ग्रामीणों द्वारा की गई मांग अनुसार मंदिर परिसर में 2 लाख रुपए से रंगमंच निर्माण एवं स्कूल में 5 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त कक्ष निर्माण की घोषणा किए साथ ही लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए फोन पर अधिकारियों को निर्देशित भी किए ।

इनकी रही मौजूदगी*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, अनिमेष चक्रवर्ती, दामला मंडावी, उत्तम पाल, भगीरथ हालदार, सूरज विस्वास, सुधीन अधिकारी, पल्लव विस्वास, संजय कीर्तनिया, रमेन मंडल, सुरेंद्र साहू, संजीत गाइन, हरेन सरकार, दीपंकर सरकार, गौतम विस्वास, अनिवास राय, अविनाश गणविरे, सोनू कोडोपी, कार्तिक मंडल, गौरव मंडल, सुभाष मंडल, गौर मंडल, भवतोष बाइन, राधाकांत गोलइया, निरंजन सरदार, अजय शील, शंकर वैद्य, दुखे राय, दिब्रत सरकार, अमित मंडल, मालती सरकार, सरस्वती बाइन, सुमित्रा मंडल, गौरी मंडल, तारिनी मंडल सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे ।

Share