आवास को लेकर BJP का प्रदर्शन : ‘मोर आवास मोर अधिकार अभियान’ के तहत भाजपा का उग्र प्रदर्शन, सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रसेनजीत साहा
पखांजूर, 23 फरवरी 2023

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आज पखांजुर में “मोर आवास मोर अधिकार अभियान” के तहत अंतागढ़ विधानसभा स्तरीय धरना प्रदशर्न किया गया । इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक आवास और एसडीएम कार्यालय का घेराव भी किया । प्रदर्शन में भाजपा के जिला स्तरीय तमाम बड़े नेताओं के साथ भाजपा कार्यकर्ता सहित प्रधानमंत्री आवास से वंचित हितग्राही भी शामिल रहे । भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पखांजुर नगर पंचायत में रैली निकालते नया बाजार स्थित विधायक कार्यालय और एसडीएम कार्यालय का घेराव करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा । प्रदर्शन को देखते हुए दोनों ही स्थानों पर पुलिस द्वारा बेरीकेट के साथ-साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम भी किये गए थे । प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस बल के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई और भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कुछ समय के लिए बेरीकेट तोड़ने में भी कामयाब हुए ।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह उसेंडी ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2011 और 2016 के प्रधानमंत्री अवास सूची में नाम होने के बाद भी अब तक हितग्राहियों को उनका प्रधानमंत्री आवास नहीं मिल पाया है जबकि केंद्र सरकार से आवास हेतु फंड भेज दिया गया था जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वापस कर दिया गया है । यदि प्रदेश सरकार द्वारा जल्द से जल्द हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास नही दिया गया तो भाजपा द्वारा प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन किया जाएगा । इस दौरान कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आई । प्रदर्शन में महिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया ।

 

 

Share
पढ़ें   कोरोना की वैक्सीन : प्रदेश की डेढ़ करोड़ से अधिक आबादी को कोरोना से बचाव के दोनों टीके लगे, राज्य में अब तक कुल 3.59 करोड़ टीके लगाए गए